ट्रंप बने दुनिया के सबसे बड़े जुमलेबाज़, तोड़ दिए सारे रिकॉर्ड्स

ट्रंप बने दुनिया के सबसे बड़े जुमलेबाज़, तोड़ दिए सारे रिकॉर्ड्स




नई दिल्ली: जितना बड़ा देश उतनी बड़ी जुमलेबाज़ी. जी हां अमेरिका का राष्ट्रपति बनते ही डोनाल्ड ट्रंप ने जुमलेबाज़ी की सारी हदें पार कर दी हैं. पहले ही दिन ट्रंप ने अपने किए गए 34 वादे तोड़ दिए हैं. डोनाल्ड ट्रंप ने राष्ट्रपति बनने से पहले लगभग 600 वादे किए थे.

ट्रंप ने व्हाइट हाऊस में अपने पहले दिन ही 34 वादे तोड़ दिए हैं. ऐसा करके वो दुनिया में वादा खिलाफी करने वालों में टॉप पर पहुच गए हैं. दरअसल ट्रंप ने कई ऐसे वादे भी किए थे जिसमें उन्होंने कहा था कि वह पहले दिन ही राष्ट्रपति पद का कार्यभार संभालने के पहले मिनट ही उन्हें पूरा करेंगे. ट्रंप ने कहा था कि वह कार्यभाग संभालने के पहले मिनट में ही पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा द्वारा तैयार की गई अप्रवासी नीति को बदल देंगे.

इसके अलावा ट्रंप ने कहा था कि दफ्तर में अपने काम के पहले 1 घंटे के भीतर लगभग 20 लाख अपराधियों को देश से बाहर कर देंगे. उन्होंने यह वादा भी किया था कि वह अपने राजकोषीय सचिव द्वारा चीन को करेंसी मैन्यूपुलेटर घोषित करवाएंगे. वहीं अपने सिग्नेचर डे या काम के पहले दिन के मौके पर ट्रंप ने सबसे पहले अपने कैबिनेट मेंबर्स को नॉमिनेट किया.

ऐेसे ही और कई वादे हैं जिनको ट्रंप ने कार्यभार संभालने के तुंरत ऐक्शन लेने की बात कही थी. इनमें अप्रवासी नीति, क्लाइमेट चेंज, टीन प्रेग्नेंसी, शिक्षा, कारोबार जैसे कई अहम मुद्दे हैं. इसके अलावा ट्रंप ने यह भी कहा था कि अपने ऑफिस के पहले दिन वह सबसे पहले अंतरराष्ट्रीय ड्रग माफिया से अमेरिका को निजात दिलाएंगे.