यहां ब्रांड न्यू आईफोन का दाम 27,300 रुपये है, जी हां, नये और लेटेस्ट आईफोन की यही कीमत है, आपको चाहिए?

नई दिल्ली: बड़ी संख्या में लोग ऐसे हैं जिन्हें आईफोन अच्छा तो लगात है लेकिन वो खरीद नहीं पाते. क्योकि इसका दाम ज्यादा है. वैसे भी भारत में  अमूमन एक आई फोन की कीमत 50,000 रुपये से 60,000 रुपये के बीच होती है. लिहाजा, कुछ लोग इसे चाहकर भी नहीं खरीद पाते हैं. अपनी कीमत की तरह ही तकनीक और ब्रांड इमेज के मामले में यह फोन सबसे आगे है.

हालांकि, दुनिया में एक जगह ऐसा भी है जहां आई फोन की कीमत सबसे कम है. जी हां, आपको यकीन हो या न हो दक्षिण अफ्रीकी देश अंगोला में आई फोन वन प्लस टी की कीमत मात्र 27,300 रुपये है. आप वहां सबसे सस्ते दाम पर एप्पल के लैट्स्ट आई फोन खरीद सकते हैं. एक अंग्रेजी वेबसाइट के मुताबिक टेक्नोलॉजी प्राइज इंडेक्स की रिपोर्ट में यह खुलासा हुआ है. रिपोर्ट में किसी एक ही गैजेट की दुनिया में अलग-अलग जगहों पर कीमत को लेकर जानकारी दी गई है.

रिपोर्ट के मुताबिक अंगोला ऐसी जगह है जहां दुनिया का सबसे सस्ता आई फोन मिलता है क्योंकि वहां कन्ज्यूमर प्रोडक्ट्स पर लगने वाला टैक्स काफी कम है. अलग-अलग देशों में आई फोन की कीमतों की जानकारी देने वाले इस रिपोर्ट में 72 देशों का डाटा जुटाया गया है.

अंगोला के बाद जापान, चीन, फिनलैंड और यूएई का नाम आता है जहां आप बेस्ट प्राइज में आई फोन खरीद सकते हैं. यहां इसकी कीमत क्रमश: 413.58, 470.74, 475.94 और 498.25 डॉलर है. इस लिस्ट में भारत 6ठे नंबर पर है जहां आई फोन की औसत कीमत 505.25 डॉलर यानी 34,324 रुपए है. इस लिस्ट में वेनेजुएला ऐसा देश है जहां आई फोन की कीमत सबसे ज्यादा है. वहां एक आई फोन की कीमत औसतन 97,814 डॉलर है.

बस थोड़ा इंतज़ार..

ताज़ा खबरे सबसे पहले पाने के लिए सब्सक्राइब करें

KNockingNews की नयी खबरें सबसे पहले पाने के लिए मुफ्त सब्सक्राइब करें