वाट्सएप होगा और भी मज़ेदार आने वाले हैं तीन मस्त फीचर

अगर WABearvideo पर भरोसा किए जाए तो इंस्टैंट मैसेजिंग सर्विस व्हाट्सऐप कुछ नए जबरदस्त फीचर लाने की तैयारी में है. इन फीचर्स के आने के बाद अगर कोई मैसेज चला जाता है तो आपको दांतों के नीचे जीभ नहीं दबानी पड़ेगी. आप अपना भेजा हुआ मैसेज बदल भी पाएंगे और उसे रिकॉल भी कर पाएंगे. रिपोर्ट्स और कुछ लीक्स स्क्रीनशॉट के मुताबिक आने वाले फीचर्स के तहत लोगों के पास भेज हुए मैसेज को वापस लेने और उसे एडिट करने का ऑप्शन भी मिलेंगे.

1.

WABearvideo ट्विटर अकाउंट पर एक वीडिया शेयर किया गया है जिसमें दिखाया गया है कि कैसे इस ऐप के आने वाले फीचर के जरिए भेजे गए वापस और एडिट किया जा सकता है. लीक के मुताबिक यह iOS के WhatsApp Beta वर्जन 2.17.1.869 में मिलेगा. अगर आने वाले दिनों में ऐसा अपडेट मिलता है तो आप अगर किसी को मैसेज भेजेंगे और उसने पढ़ लिया फिर भी आपके पास उसे वापस लेने का ऑप्शन होगा.

ये फीचर ग्रुप में भेजे गए मैसेज में भी काम करेगा. फिलहाल यह साफ नहीं है कि इसे फाइनल वर्जन में कब लाया जाएगा. लेकिन यह भी आपको ध्यान में रखना होगा कि व्हाट्सऐप ज्यादातर फीचर्स से पहले बीटा टेस्टिंग करता है.

2.

रिपोर्ट्स के मुताबिक इसके अलावा एक मैसेज एडिट करने वाला फीचर भी है. यानी अगर आपने किसी को मैसेज भेज दिया है फिर भी आपके पास उस मैसेज को एडिट करने का ऑप्शन होगा. ये वैसा ही जैसे अब फेसबुक पोस्ट के साथ होता है, जबकि पहले फेसबुक में भी ये फीचर नहीं था. हालांकि ये अभी टेस्टिंग के दौर में और ये आपके लिए कब उपलब्ध कब होगा यह कहा नहीं जा सकता है. भेजे हुए मैसेज पर क्लिक करने पर Edit और Revoke का फीचर मिलेगा.

3.

WABeatinfo के ट्विटर हैंडल से स्क्रीनशॉट पोस्ट किया गया है जिसमें व्हाट्सऐप स्टैटस में प्राइवेसी लगाने का ऑप्शन दिया गया है. मतलब ये कि अगर यह फीचर आया तो व्हाट्सऐप यूजर्स ये खुद तय कर सकते हैं कि स्टैटस कौन देख सकता है और कौन नहीं. स्क्रीनशॉट्स और कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक ये फीचर्स लोगों को मिल सकते हैं.

बस थोड़ा इंतज़ार..

ताज़ा खबरे सबसे पहले पाने के लिए सब्सक्राइब करें

KNockingNews की नयी खबरें सबसे पहले पाने के लिए मुफ्त सब्सक्राइब करें