BREAKING NEWS: इतिहास का सबसे बड़ा घोटाला है नोटबंदी, मैं बोला तो भूकंप आ जाएगा- राहुल गांधी

BREAKING NEWS: इतिहास का सबसे बड़ा घोटाला है नोटबंदी, मैं बोला तो भूकंप आ जाएगा- राहुल गांधी

नयी दिल्ली :कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आज पीएम मोदी पर जमकर हमला बोला . उन्होंने कहा कि नोटबंदी इतिहास का सबसे बड़ा घोटाला है. मोदी चर्चा से डर रहे हैं. राहुल ने कहा कि अगर वो बोले तो मोदी सुन नहीं पाएंगे. उन्होंने कहा कि हम चाहते हैं कि दूध का दूध और पानी का पानी हो. राहुल ने कहा कि जब वो बोलेंगे तो बयान से भूकंप आ जाएगा.

इस बीच नोट बंदी को लेकर संसद में गतिरोध आज भी जारी है. लोकसभा की कार्यवाही शुरू होने के बाद विपक्ष ने जोरदार हंगामा किया जिसके बाद कार्यवाही 11:30 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई जब कार्यवाही दोबारा शुरू हुई तो हंगामा फिर आरंभ हो गया जिसके बाद स्पीकर ने कार्यवाही को 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी जब लोकसभा की कार्यवाही पुन:शुरू हुई तो हंगामे में कोई बदलाव नजर नहीं बाया जिसके बाद कार्यवाही को स्पीकर ने बुधवार तक के लिए स्थगित कर दिया. फिलहाल राज्यसभा की कार्यवाही दो बार स्थगन के बाद 2:30 बजे तक के लिए स्थगित है.

राज्यसभा का भी नजारा कुछ ऐसा ही था जिसके कारण कार्यवाही को 12 बजे तक के लिए स्थगित करनी पड़ी.

12:10 बजे :हंगामे के कारण लोकसभा की कर्यवाही बुधवार तक के लिए स्थगित कर दी गई.

12:08 बजे :हंगामे के कारण राज्यसभा की कार्यवाही 2:30 बजे तक के लिए स्थगित. हंगामे के बीच लोकसभा की कार्यवाही जारी..

12:02 बजे :सदन की कार्यवाही फिर शुरू

11:58 बजे :सदन के बाहर राहुल गांधी ने कहा कि हम पिछले एक महीने से नोटबैन पर बात करने की कोशिश कर रहे हैं. हम चाहते हैं कि दूध का दूध और पानी का पानी हो जाए. प्रधानमंत्री पूरे देश में भाषण दे रहे हैं मगर लोकसभा में आने से डरते हैं. इतनी घबराहट क्यों? राहुल गांधी ने संबित पात्रा के बयान पर कहा कि उनकी वजह से संसद में काम नहीं हो पा रहा है और वे हमें दोष दे रहे हैं. उल्टा चोर कोतवाल को डांटे. अगर सरकार मुझे लोकसभा में बोलने दे तो आप देखिएगा, भूकंप आ जाएगा.

11:38 बजे :विपक्ष के हंगामे के कारण लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही 12 बजे तक के लिए स्थगित

11:36 बजे :लोकसभा में कांग्रेस सांसद मल्लि कार्जुन खड़गे ने कहा कि हम नोटबंदी पर चर्चा करने को तैयार हैं…इसी बीच भाजपा सांसद मीनाक्षी लेखी ने कहा कि राष्ट्रयपति के बयान के बाद भी ऐसी स्थिति है. इसके लिए विपक्ष को देश की जनता से माफी मांगनी चाहिए… संसदीय कार्यमंत्री अनंत कुमार ने भी कहा कि विपक्ष ने संसद में हंगामा करके जनता का पैसा बरबाद किया है इसके लिये उन्हें माफी मांगनी चाहिए.

11:32 बजे :लोकसभा की कार्यवाही दोबारा शुरू… राज्यसभा में विपक्ष लगा रहा है नारा किसान विरोधी यह सरकार नहीं चलेगी…

11:25 बजे :बसपा प्रमुख मायावती ने कहा कि सरकार ने जो फैसला लिया है वह गरीब और किसान विरोधी है. मैं सीताराम येचुरी की बात का समर्थन करतीं हूं जिसमें उन्होंने कहा है कि आपको स्वीकार करना पड़ेगा कि नोटबंदी एक देशद्रोही कदम है. यहां उल्लेख करें कि सीताराम येचुरी ने आज राज्यसभा में नोटबैन का मुद्दा उठाया और कहा कि सरकार हमारे अन्नदाताओं (किसानों) को बर्बाद कर रही है और नोटबंदी एक देशद्रोही कदम है.

11:22बजे :भाजपा सांसद भूपिंदर यादव ने कहा कि पहले विपक्ष ने नियम 267 के तहत चर्चा किया और अब दूसरे नियम पर चर्चा चाह रहा है. ऐसा कैसे हो सकता है. अभी उस नियम के तहत चर्चा बाकी है…

11:20 बजे :वियतनाम के प्रतिनिधिमंडल का सदन में किया गया स्वागत.

11:06 :नोट बंदी मामले को लेकर संसद के दोनों सदनों में हंगामा जारी…हंगामे के कारण लोकसभा की कार्यवाही 11:30 बजे तक के लिए स्थगित

11:04 बजे :संसद की कार्यवाही शुरू… संसद हमले में शहीद हुए जवानों को लोकसभा में किया गया याद…

10 :50 बजे :थोड़ी ही देर में लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन से विपक्षी पार्टियों के नेता मिलेंगे.

10:40 बजे :भाजपा सांसद मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि जब से काले धन के कुबेरों पर नकेल कसी गई है तबसे ममता जी हताश और निराश हो गई हैं.

10:30 बजे :संसद की कार्यवाही शुरू होने से पहले विपक्षी दलों की बैठक जारी