500 के नये नोट से गायब हो रहे हैं गांधी, परेशान हो गया पंजाब का परिवार

500 के नये नोट से गायब हो रहे हैं गांधी, परेशान हो गया पंजाब का परिवार

चंडीगढ़: एक नोटबंदी से जुड़ी कम से कम 1 लाख कहानियां बन रही हैं. सब की सब एक से बढकर एक. कुछ खट्टी कुछ मीठीं तो कुछ आंसू भरी. सबसे ताज़ा कहानी है पंजाब के मोहाली की. यहां एक परिवार के 500 रुपये के नोट से महात्मा गांधी गायब हो गए हैं.
जानकारी देते हुए पीड़ित परिवार की राधा ने बताया कि वह कुछ दिन पहले हिमाचल प्रदेश में किसी शादी समारोह में शामिल होने के लिए गए थे.

इस दौरान वहां पर बारिश होने से उनकी नई करेंसी के पांच सौ रुपये के नोट नोट बारिश में भीग गए थे.

इसके बाद जब उन्होंने नोट को सुखाने की कार्रवाई शुरू की तो उससे धीरे-धीरे रंग उतरने लगा.
उन्होंने बताया कि कुछ समय बाद ध्यान में आया कि नोट से गांधी की तस्वीर गायब हो चुकी थी.

इसके बाद उन्होंने इस बारे में परिवार के सदस्यों और जानकारों को बताया. उन्होंने बताया कि नोट से गांधी गायब होने संबंधी बात को किसी को विश्वास नहीं हो रहा था. टूर के दौरान बीच में ही नोट खराब हो जाने से वह परेशानी में आ गई थी.
राधा ने बताया कि इस दौरान वह न तो शॉपिंग कर पाए और घर वापस आने तक उन्हें परेशानी उठानी पड़ी.

राधा ने बताया उन्होंने चंडीगढ़ के एक सरकारी बैंक से चैक के माध्यम से उक्त राशि निकलवाई थी. बैंक अधिकारियों से उन्होंने मांग की है कि उक्त नोटों को बदला जाए. ताकि उसे परेशान न होना पड़े.
यहां बलौंगी निवासी एक परिवार उस समय परेशान हो गया, जब 500 के नए नोटों से गांधी जी गायब हो गए.

परिवार वालों को अब यह समझ ही नहीं आ रहा कि बिना गांधी के नोट उनसे कौन लेगा. आखिरी उनके नोट कहां चलेंगे. इसपर भी सबसे रोचक बात ये कि आरएसएस की सरकार वाले नोटों से गांधी ही गायब क्यों हुए. परेशान परिवार कई जगह शिकायत कर चुका है और अब आरबीआई को लिखने की तैयारी कर रहा है. ताकि उनके नोट बदले जा सकें.