कोल माफिया के नोट बदलने जा रहे बीजेपी नेता के पास से 33,00,000 के गुलाबी नोट बरामद , बंगाल से हुई गिरफ्तारी

कोल माफिया के नोट बदलने जा रहे बीजेपी नेता के पास से 33,00,000 के गुलाबी नोट बरामद , बंगाल से हुई गिरफ्तारी




कोलकाता: बीजेपी से विधायक का चुनाव लड़ चुका शख्स माफिया के नोट बदलने जा रहा था. गिरफ्तार हो गया. पता नहीं सत्ताधारी बीजेपी नेताओं को नए नोट कहां से मिल रहे हैं. कोलकाता पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स ने बीजेपी के वरिष्ठ नेता और विधानसभा का चुनाव लड़ चुके मनीष शर्मा को 33 लाख रुपये के गुलाबी 2000 के नोटों के साथ रानीगंज कोयला बेल्ट से गिरफ्तार किया.  जब एटीएम की लाइन में आधा घंटा खर्च करने के बाद 2000 का एक नोट मिलता है तो अचरज की बात है कि इस नेता के पास 2000 रुपये के इतने सारे नकली नोट कहां से आ गए. ये नेता कोल माफिया के पुराने नोट बदलकर नए 2000 के नोटों की सप्लाई करने आया था.

नेता की पहचान कोयला माफिया के तौर पर है. उनके साथ छह और ट्रक मालिकों को भी गिरफ्तार किया है. आरोपियों के पास से सात फायर आर्म, 89 राउंड गोली, 33 लाख रुपये नकदी बरामद हुए हैं.

मनीष शर्मा को छह कोयला माफियाओं के साथ पुराने नोट बदलने की कोशिश करते गिरफ्तार किया गया. बरामद की गई 33 लाख रुपये की रकम दो हजार के नए नोटों में है. इसके साथ आरोपियों के पास से 50 और 100 रुपए के नोट भी मिले हैं.

भारी मात्रा में हथियार भी बरामद

इनके पास से भारी मात्रा में हथियार भी बरामद किए गए है. आरोपियों के पास से सात फायर आर्म, 89 राउंड गोली, 33 लाख रुपये नकदी बरामद हुए हैं. बीजेपी नेता शर्मा के पास से 10 लाख की नकद राशि मिली है. वह चार और लोगों के साथ एक कार में सफर कर रहे थे.

अब पुलिस इन मामलों में कई लोगों से पूछताछ कर रही है. इसके साथ ही पुलिस का दावा है कि कई अन्य गिरफ्तारियां भी हो सकती हैं.

आरोपी डॉन राजेश झा (46) इससे पहले दो बार जून और जुलाई में नकली करंसी और मर्डर के केस में गिरफ्तार हो चुका. पुलिस आरोपियों के पास से मिले पैसों के स्त्रोत की जांच कर रही है. आरोपियों के पास से 2000 के नए नोट के साथ 50 और 100 रुपए के नोट मिले हैं. वहीं, 2 लाख रुपए के सभी नोट सीरीज में होने के कारण पुलिस को शंका है कि रकम किसी बैंक से निकाली गई है.

जॉइंट सीपी विशाल गर्ग ने बताया कि राजेश झा और मनीष शर्मा के साथ इनके दो सहयोगियों लोकेश सिंह और कृष्णमुरारी कोयल को गिरफ्तार किया गया. पूछताछ के बाद दो अन्य लोगों की भी गिरफ्तारी हुई.