100 Mbps की रफ्तार से फ्री इंटरनेट ! मुकेश अंबानी ने सोचा भी नहीं था ऐसा जवाब मिलेगा

100 Mbps की रफ्तार से फ्री इंटरनेट ! मुकेश अंबानी ने सोचा भी नहीं था ऐसा जवाब मिलेगा

कभी अंबानी ने सोचा भी नहीं होगा कि मुफ्त के इंटरनेट से भी बढ़िया कोई आईडिया हो सकता है. जियो लांच करके फूले नहीं समा रहे रिलायंस  को एयरटेल ने जो टक्कर दी है उसे मुकेश अंबानी हमेशा याद रखेंगे. अंबानी के मुकाबले एयरटेल ने थोड़ी बहुत नहीं 100 एमबीपीएस की रफ्तार से मुफ्त इंटरनेट देने का प्लान बनाया है. साथ में फ्री कॉल भी होंगे. कंपनी का कहना है कि नई टैक्नोलॉजी में उसके मुकाबले कोई है ही नहीं.

भारत की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी एयरटेल ने फिक्स्ड लाइन ब्रॉडबैंड प्लान लॉन्च किया है जि समें फ्री कॉल भी दिए गए हैं. कंपनी ने कहा है कि वो फिक्स्ड लाइन फोन के जरिए हाई स्पीड डेटा कनेक्ट्विविटी देने के लिए V-Fiber टेक्नॉलोजी का इस्तेमाल किया है. एयरटेल का दावा है कि इसके तहत वो 100Mbps तक की इंटरनेट स्पीड देगी.

गौरतलब है कि देश भर में एयरटेल के लगभग 3.51 लाख फिक्स्ड लाइन सब्सक्राइबर हैं और इनमें से ज्यादा कमर्शियल यूजर्स हैं. फिक्सड लाइन यूजर्स नए ऑफर्स के लिए योग्य होंगे. इस ऑफर में कंपनी कस्टमर्स से पहले तीन महीने तक डेटा का पैसे नहीं लेगी. कंपनी ने कहा है कि फिलहाल इस मामले में वो काफी आगे हैं और उनकी टक्कर किसी से नहीं है.

एयरटेल के मौजूदा ब्रॉडबैंड कस्टमर्स V Fibre सर्विस यूज कर सकते हैं इसके लिए उन्हें अलग से पैसे नहीं देने होंगे. हालांकि इसके लिए नए और एडवांस्ड मोडेम की जरूरत होगी, जिसके बारे में विस्तार से जानकारी नहीं दी गई है.

अगर आपके पास एयरटेल का फिक्स्ड लाइन कनेक्शन है तो कंपनी ने इसके लिए माइक्रो साइट बनाई है जहां से इसके लिए रजिस्टर कर सकते हैं. इस प्लान की शुरुआती कीमत 899 रुपये है, लेकिन पहले तीन महीने कंपनी फ्री डेटा देगी.

इस प्लान के लॉन्च के दौरान एयरटेल के सीईओ समीर बत्रा ने मुंबई में कहा, ‘हम मुंबई में अपने कस्टमर्स के लिए V-Fiber को लॉन्च करके खुश हैं. यूजर्स को फास्ट और बेस्ट इन क्लास ब्रॉडबैंड अनुभव दिलाने के उद्देयश्य का एक हिस्सा है. V-Fiber के जरिए हम लोगों को फ्यूचर रेडी एडवांस सर्विस देने के लिए तैयार हैं. हमारे माई होम रिवॉर्ड प्रोग्राम के तहत मुंबई डिजिटल होम्स में लोगों को फ्री वॉयस कॉलिंग की सुविधा भी मिलेंगी’