जब फ्लाइट छोड़कर लोग एटीएम की लाइन में लग गए. मिल रहा था ज्यादा का फायदा

जब फ्लाइट छोड़कर लोग एटीएम की लाइन में लग गए. मिल रहा था ज्यादा का फायदा

हैदराबाद : यहां के शमशाबाद में राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे में एक एटीएम के बाहर अचानक लोगों की लाइन लग गई. लोग फ्लाइट छोड़ छोड़ कर एटीएम से पैसे निकाल रहे थे. ऐसा इसलिए नहीं था क्योंकि नोटबंदी के बाद किसी एटीएम में कैश था और सभी को कैश की ज़रूरत थी. दरअसल इस एटीएम से 100 रुपये की जगह 500 रुपये के नोट निकल रहे थे.

जैसे ही हवाई यात्रियों को इसका पता चला वे कोटक महिंद्रा बैंक के इस एटीएम के बाहर लाइन में खड़े हो गए.

महज एक घंटे के अंदर ही 8 लाख रुपए से ज्यादा मशीन से निकल चुके थे.

अचानक बैंक के एटीएम पर इतनी लंबी लाइन के बारे में जानकर अधिकारियों ने पूछताछ की और गड़बड़ी के बारे में बैंक के अधिकारियों को सूचित किया.

बैंक का स्टाफ करीब रात 9 बजे हवाई अड्डे के लिए रवाना हुआ और एटीएम को अस्थायी रूप से बंद कर दिया.

हवाई अड्डे के एक सुरक्षा अधिकारी ने बताया कि एक यात्री 2,500 रुपए निकाले. उसे 2,000 रुपए का एक नोट और 100-100 रुपए के पांच नोटों की बजाय 500-500 रुपए के पांच नोट मिले.

शमशाबाद शाखा के एक अधिकारी ने कहा कि यह ऑफ साइट एटीएम रखरखाव एजेंसी वाली आउटसोर्सिंग एजेंसियों के कर्मचारियों की गलती थी.वे गलती से 100 रुपए के स्लॉट में 500 रुपए के मूल्यवर्ग के नोट रख गए थे.

हम इस मामले की जांच कर रहे हैं और संबंधित ग्राहक के बैंक के साथ मामले को साझा करके एटीएम से निकले ज्यादा नोटों को वसूल कर लिया जाएगा.

अधिकारी ने कहा कि डेटाबेस का इस्तेमाल करके बैंक अतिरिक्त राशि की वसूली कर लेगा. वहीं, एटीएम का रखरखाव करने वाली एजेंसी ने इस मामले की गलती अपने कंधे पर लेने से इंकार कर दिया. उसने कहा कि गलती इंजीनियर की है, जो मशीन में कैश भरता है.