क्या मोदी का बुखार उतर रहा है, गूगल पर 2016 में टॉप-10 में भी नाम नहीं , अरनब गोस्वामी से भी नीचे मोदी

नई दिल्ली: इस सच को हजम करना मुश्किल है लेकिन सच सच होता है. देश के सिर से मोदी का बुखार अब धीरे धीरे उतरने लगा है. गूगल इंडिया द्वारा बुधवार (14 दिसंबर) को दी गई जानकारी के अनुसार साल 2016 में भारत की टॉप 10 ट्रेंडिंग पर्सनैलिटीज में नरेन्द्र मोदी का नाम नहीं है. जी हां मोदी को सर्च करने वाले लोगों से ज्यादा खोजे गए लोगों में तो अरनब गोस्वामी हैं. इस सूची में टॉप पर अमेरिका के निर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप हैं. दूसरा नंबर बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू का है जबकि तीसरे नंबर पर ऐसी पर्सनलिटी है जिसका किसी को कुछ पता ही नहीं. ये हैं सोनम गुप्ता. हालांकि ये सोनम गुप्ता कोई असल व्यक्ति नहीं बल्कि बस एक नाम भर हैं. आठ नवंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा नोटबंदी की घोषणा के बाद किसी को उम्मीद नहीं थी कि कोई अज्ञात सोनम गुप्ता मीडिया और सोशल मीडिया में इस कदर छा जाएंगी. नोटबंदी के बाद सोशल मीडिया पर किसी ने दो हजार के नए नोट पर “सोनम गुप्ता बेवफा है” लिखकर शेयर किया जिसके बाद “सोनम गुप्ता” वायरल हो गईं. इससे पहले 10 रुपये का एक पुराना नोट सोशल मीडिया में आया था जिस पर लिखा था, “सोनम गुप्ता बेवफा है.”

गूगल इंडिया की साल 2016 की टॉप 10 ट्रेंडिंग पर्सनैलिटी लिस्ट में पहले नंबर परअमेरिका के निर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और दूसरे नंबर पर भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू रहीं. लिस्ट में भारतीय जिमनास्ट दीपा करमाकर चौथे नंबर पर हैं. पांचवे नंबर पर क्रिकेट खिलाड़ी एमएस धोनी के बॉयोपिक से बॉलीवुड करियर शुरू करने वाली दिशा पटानी रहीं. एक्ट्रेस उर्वशी रौतेला छठे नंबर, फरार भारतीय कारोबारी विजय माल्या सातवें और एक्ट्रेस पूजा हेगड़े आठवें स्थान पर रहीं. भारतीय महिला पहलवान और ओलंपिक पदक विजेता साक्षी मलिक गूगल इंडिया की टॉप 10 ट्रेंडिंग पर्सनैलिटी लिस्ट में नौवें और टीवी एंकर अरनब गोस्वामी दसवें नंबर पर रहे.

भारतीय दर्शकों में केंद्र सरकार का सातवां वेतन आयोग, नोटबंदी और सर्जिकल स्ट्राइक काफी लोकप्रिय रहे. 2016 में गूगल के टॉप ट्रेंडिंग सर्च में सबसे आगे रहा रियो ओलंपिक गेम्स. यूजर्स सर्च के मामले में दूसरे नंबर पर ऑगमेंटेड रियलिटी गेम शो पोकेमॉन गो रहा. टॉप 10 ट्रेंडिंग खबरों में रियो ओलंपिक 2016 नंबर एक पर, अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव नंबर दो पर और ब्रिटेन का यूरोपीय संघ से निकलना (ब्रेग्जिट) तीन नंबर पर रहा.

फिल्म अभिनेता सलमान खान की सुपरहिट फिल्म सुल्तान टॉप ट्रेंडिग फिल्म में सबसे आगे रही. टॉप 10 ट्रेंडिंग फिल्म में दूसरे नंबर पर रही रजनीकांत की कबाली. शाहिद कपूर की उड़ता पंजाब, अक्षय कुमार की एयरलिफ्ट और रनबीर कपूरी, ऐश्वर्या रॉय तथा अनुष्का शर्मा की ऐ दिल है मुश्किल भी टॉप 5 ट्रेंडिंग फिल्म में रहीं.

बस थोड़ा इंतज़ार..

ताज़ा खबरे सबसे पहले पाने के लिए सब्सक्राइब करें

KNockingNews की नयी खबरें सबसे पहले पाने के लिए मुफ्त सब्सक्राइब करें