Video: जब पिटते पिटते बचे RBI गवर्नर उर्जित पटेल, लोगों ने किया हमला, सुरक्षाकर्मियों ने बचाया

आज भारतीय रिज़र्व बैंक के गवर्नर उर्जित पटेल पिटते पिटते बचे , उन्हों कोलकाता हवाई अड्डे पर भीड़ ने घेर लिया नौबत मारपीट की थी लेकिन सुरक्षा कर्मियों ने उन्हें बचा लिया और मामला धक्का मुक्की पर ही छूट गया. सुरक्षाबालों ने आरबीआई गवर्नर को विमान तक सुरक्षित पहुंचाया जहां से उन्होंने दिल्ली के लिए उड़ान भरी.

इसके अलावा उर्जित पटेल को काले झंडे भी दिखाई गए. बताया गया है कि हमला करने वाली भीड़ कांग्रेसी कार्यकर्ताओं की थी. हालांकि कुछ लोग इसमें कांग्रेसियें के अलावा कुछ दूसरे लोग भी शामिल थे. बता दें की उर्जित पटेल बंगाल की सत्ताधारी पार्टी तृणमूल कांग्रेस के नेताओं से मुलाक़ात करने पश्चिम बंगाल की राजधानी गए थे. उन्होंने राज्य सरकार के सचिवालय भवन में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात की. ममता ने उन्हें नोटबंदी से आम जनता को हो रही परेशानी से अवगत कराया.

इससे पहले तृणमूल कांग्रेस के मंत्रियों और राज्य के विधायकों ने गुरुवार को लगातार दूसरे दिन भी कोलकाता स्थित भारतीय रिजर्व बैंक के क्षेत्रीय कार्यालय के समक्ष धरना दिया. वे राज्य में नए नोटों की पर्याप्त आपूर्ति नहीं होने का विरोध कर रहे थे. पार्टी के बड़े नेताओं के साथ तृणमूल कांग्रेस के कई समर्थकों ने कोलकाता में रिजर्व बैंक के गेट पर नारेबाजी की और काले झंडे दिखाए. वे केंद्र सरकार द्वारा बड़े मूल्य के नोटों को बंद करने के फैसले को वापस लेने की मांग कर रहे थे. इस नोटबंदी की वजह से देश में नकदी का अभूतपूर्व संकट पैदा हो गया

बस थोड़ा इंतज़ार..

ताज़ा खबरे सबसे पहले पाने के लिए सब्सक्राइब करें

KNockingNews की नयी खबरें सबसे पहले पाने के लिए मुफ्त सब्सक्राइब करें