जियो पर फ्री कॉल का वादा वापस ले सकते हैं मुकेश अंबानी ?

नई दिल्ली:  मुकेश अंबानी ने कहा है कि वो 31 मार्च तक रिलायंस जियो की फ्री सेवाएं देते रहेंगे. इस बारे में वो बाकायदा खुद अपने मुंह से एलान कर चुके हैं. उन्होंने कहा था कि रिलायंस की फ्री सेवाएं 21 दिसंबर की जगह 31 मार्च तक रहेंगी. लेकिन हो सकता है कि वो अब अपना वादा चाहकर भी न निभा सकें.

मुकेश अंबानी के इस नियम की वजह बन सकता है दूरसंचार विवाद निपटान एवं अपीलीय न्यायाधिकरण (टीडीसैट) में चल रहा एक मुकदमा

ये मुकदमा एयरटेल ने दर्ज कराया है. कंपनी ने शुक्रवार को अपनी याचिका में ट्राई पर आरोप लगाया है कि नियामक उल्लंघन को लेकर ‘मूकदर्शक’ बना हुआ है.

टीडीसैट के समक्ष 25 पन्नों की अपनी याचिका में एयरटेल ने ट्राई को यह सुनिश्चित करने का निर्देश देने का अनुरोध किया है कि जियो 31 दिसंबर के बाद मुफ्त वॉयस और डाटा योजना उपलब्ध नहीं करा सके.

एयरटेल ने आरोप लगाया है कि ट्राई के शुल्क आदेश का मार्च 2016 से लगातार उल्लंघन हो रहा है और इससे उसे नुकसान हो रहा है. उसके नेटवर्क पर असर पड़ रहा है क्योंकि जियो के मुफ्त कॉल के कारण कॉल की संख्या काफी बढ़ गयी है.

याचिका पर शुक्रवार को सुनवाई होनी थी. जियो के वकील मौजूद थे. ट्राई ने कहा कि उसे निर्णय के लिए 10 दिन का समय चाहिए. टीडीसैट ने ट्राई को अगली सुनवाई के दिन इस बारे में अपना निर्णय लेकर आने को कहा. मामले की अगली सुनवाई 6 जनवरी 2017 को होगी. अगर ट्राई इस मामले में मुकेश अंबानी के खिलाफ फैसला सुनाती है तो उन्हें 31 दिसंबर के बाद फ्री सेवाएं देने का अपना फैसला वापस लेना पड़ेगा.

बस थोड़ा इंतज़ार..

ताज़ा खबरे सबसे पहले पाने के लिए सब्सक्राइब करें

KNockingNews की नयी खबरें सबसे पहले पाने के लिए मुफ्त सब्सक्राइब करें