दलित IAS टॉपर टीना डाबी को प्यार हुआ, आमिर उल शफी से करेंगी शादी, जानिए कौन हैं शफी …

दलित IAS टॉपर टीना डाबी को प्यार हुआ, आमिर उल शफी से करेंगी शादी, जानिए कौन हैं शफी …

आपको याद होगा यूपीएसी की परीक्षा में टॉपर बनकर टीना डाबी ने खूब सुर्खियां बटोरी थी. अब टीना फिर से सुर्खियों में हैं और उनके खबरों में आने की वजह है उनकी शादी. टीना डाबी और दूसरा स्थान पाने वाले अतहर आमिर-उल-शफी ख़ान जल्द ही परिणय सूत्र में बंधने वाले हैं. नौ नवंबर को फेसबुक पर टीना डाबी के नाम से बने एक फेसबुक प्रोफाइल पर स्टेटस अपडेट किया गया था कि “इन अ रिलेशिपशिप विथ अतहर आमिर खान”, उसके बाद ही दोनों की तस्वीरें इस आशय के साथ सोशल मीडिया शेयर की जाने लगी थीं. अब टाइम्स ऑफ इंडिया ने दाबा किया है कि टीना डाबी ने उसके संवाददाता से बातचीत में इस बात की पुष्टि की है कि वो अतहर आमिर से शादी करने वाली हैं और दोनों की जल्द ही सगाई होने वाली है. 22 वर्षीय टीना यूपीएससी परीक्षा में पहला स्थान प्राप्त करने वाली पहली दलित महिला हैं.

टीना और अतहर इस समय मसूरी स्थित लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय राष्ट्रीय प्रशासन अकादमी में प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे हैं. टीना और अतहर पहली बार नई दिल्ली स्थित डिपार्टमेंट ऑफ पर्सनोल एंड ट्रेनिंग (डीओपीटी) के नार्थ ब्लॉक स्थित दफ्तर में 11 मई को मिले थे. टीओआई की रिपोर्ट के मुताबिक 23 वर्षीय आमिर को उनसे पहली नजर में प्यार हो गया था. टीना ने अखबार को बताया, “हम सुबह मिले और शाम को आमिर मेरे दरवाजे पर था.” लेकिन टीना ने आमिर का प्रपोजल अगस्त में स्वीकार किया. टीना कहती हैं, “लेकिन मैं आमिर को हर रोज उसकी लगन के लिए धन्यवाद कहती हूं. वो शानदार इंसान है.”

सोशल मीडिया पर जब टीना और अतहर की तस्वीरें शेयर की जाने लगीं तो कुछ लोगों ने उन पर आपत्तिजनक टिप्पणियां भी की. इन कमेंट से टीना आहत भी हुईं. लेकिन वो मानती हैं कि सार्वजनिक जीवन में होने की ये छोटी कीमत उन्हें चुकानी पड़ रही है.  साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि वो और आमिर एक-दूसरे के प्यार करते हैं और वो अपने रिश्ते से बहुत खुश हैं.

टीना मानती हैं कि एक स्वतंत्र विचार वाली आत्मनिर्भर महिला होने के नाते उन्हें अपनी जिंदगी के फैसले खुद करने का हक है. टीना ने अखबार को बताया कि उनके और अतहर के परिवार वाले भी इस रिश्ते से खुश हैं. टीना मानती हैं कि किसी दूसरे धर्म के व्यक्ति के साथ प्यार या शादी करने पर कुछ लोग अंगुली उठाते ही हैं लेकिन ऐसे लोग समाज में केवल पांच प्रतिशत होते हैं. समाज का बड़ा तबका इससे खुश ही होता है. टीना के अनुसार फेसबुक पर ज्यादातर लोगों ने उनके फैसले की प्रशंसा ही की है.