सैनिक की आत्महत्या पर राबर्ट वाड्रा ने कही सबसे अलग बात, किया ऐसा सवाल जिसका नहीं है जवाब

सैनिक की आत्महत्या पर राबर्ट वाड्रा ने कही सबसे अलग बात, किया ऐसा सवाल जिसका नहीं है जवाब

कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ड वाड्रा ने सैनिक की आत्महत्या के बाद उसके परिवार से बदसलूकी पर नाराज़गी जताई है. उन्होने कहा- ‘पूर्व सैनिक की आत्महत्या से दुखी हूं. पहले जिंदगी से इतने हताश हो गए कि जिंदगी खत्म कर ली. अब उनके परिवार के लोगों को हिरासत में लिया गया और अंतिम संस्कार करने से भी रोका गया. इसकी जांच होनी चाहिए ‘ कि सरकार को सैनिकों के लिए ‘सच में कुछ’ करना चाहिए. वाड्रा ने सैनिकों के मुद्दे पर फेसबुक पोस्ट लिखकर कहा है- ‘हमें अपने सैनिकों का ध्यान रखने की जरूरत है.’
वाड्रा ने आगे लिखा-
बुधवार सुबह राजधानी दिल्ली में वन रैंक-वन पेंशन की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे एक पूर्व सैनिक रामकिशन ग्रेवाल ने जहर खाकर आत्महत्या कर ली. रामकिशन हरियाणा के रहने वाले थे. पुलिस के मुताबिक, वह वन रैंक-वन पेंशन मुद्दे पर सरकार के फैसले से असहमत थे. जिसकी वजह से वह अपने कुछ साथियों के साथ सोमवार से जंतर-मंतर पर धरने पर बैठे थे.
बेटे का आरोप- पुलिस ने मारा पूर्व फौजी रामकिशन ग्रेवाल के बेटे जसवंत ने आरोप लगाया कि जब वे राहुल गांधी से मिलकर अपनी समस्याएं रखने जा रहे थे, तो पुलिस ने हिरासत में ले लिया और उसके और उसके परिवार को प्रताड़ित किया गया.