Live video streaming: शरद यादव का राज्यसभा में बयान- दलालों और लुटेरों की मौज, बैंक डूबने से बचाने के लिए हुआ नोटबंद

Live video streaming: शरद यादव का राज्यसभा में बयान- दलालों और लुटेरों की मौज, बैंक डूबने से बचाने के लिए हुआ नोटबंद




02: 38 PM : शरद यादव ने कहा कि लाइनों में वे लोग खड़े हैं जो ईमान से पैसा कमा रहे हैं. बेईमान लोग चैन से हैं. मजाकिया अंदाज में उन्होंने कहा कि जेटली जी को भी नोट बंदी की खबर नहीं थी नहीं तो वे मुझे बताते क्योंकि वह मेरे दोस्त हैं. खुसर-फुसर करके फैसला ले लिया गया.

02: 34 PM : शरद यादव ने कहा कि 1000 के नोट 500 और तीन सौ में चल रहे हैं. लोग मजबूरी का फायदा उठाने में लगे हैं. कालाधन बनाने वालों की 10 उंगलियां घी में पड़ गई हैं. नोटबंदी से दलालों का रोजगार बढ़ गया है. लोगों की मेहनत की कमाई से कालाधन बना रहे हैं कई लोग. अपने पैसे लेकर लोग लाईन में खड़े नजर आ रहे हैं. वो लोग लाईन में हैं जिन्होंने मेहनत से पैसा कमाया है. बेईमान मजे उठा रहे हैं. मोदी जी कह रहे हैं कि कालाधन रखने वाले नींद की गोली खा रहे हैं लेकिन ऐसा नहीं है.

02: 29 PM : जेडीयू सांसद शरद यादव ने कहा कि अंदर के कालाधन का इलाज कर रहे हैं बाहर के कालाधन पर आप 10 साल में भी कुछ नहीं कर पाएंगे. इस सरकार ने पूरे देश को लाइन में खड़ा कर दिया. सरकार ने इतना न्यायसंगत तरीके से सोचा है कि वृद्ध, जवान, महिलाएं सभी एक साथ लाइन में खड़े हैं.

02: 23 PM : जदयू सांसद शरद यादव ने कहा कि मोदी सरकार के इस फैसले से बाजार से ग्राहक गायब हो गए हैं. गलियां सूनी है… रास्ते बंद हैं… मैं मानता हूं कि सरकार ने ऐसा काम किया जैसे कि कोई चलती राजधानी ट्रेन से कूद पड़े…. हमारी मां-बहन-बेटियों को आपने कतार में खड़ा कर दिया. दिव्यांगों को भी आपने कतार में खड़ा कर दिया.

02: 18 PM: अन्नाद्रमुक सांसद ए नवनीतकृष्‍णन ने कहा कि सरकार के इस फैसले से गरीब आदमी प्रभावित हो रहे हैं. सरकार को कुछ बीच का रास्ता निकालना चाहिए ताकि भ्रष्‍टाचार का भी खात्मा हो जाए और जनता पर भी प्रभाव न पड़े.

02: 12 PM : रामगोपाल यादव ने कहा कि नोटबंदी को लेकर लोगों के मन में पैदा हुए संदेह को दूर किया जाए और इसकी जांच भी हो. सीएम अखिलेश ने पीएम को चिट्ठी लिख सुझाव दिया था कि ग्रामीण इलाकों में मोबाइल बैंक की व्यवस्था होनी चाहिए.

02 : 09 PM : भोजनावकाश के बाद नोट बंदी पर चर्चा के दौरान रामगोपाल यादव ने कहा कि सरकार किसानों को सहूलियत दे. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी कह रहे हैं कि उनकी हत्या हो सकती है. इस बात की जांच होनी चाहिए. कहीं वे राजनीतिक फायदा उठाने के लिए तो ऐसा नहीं कर रहे हैं. रामगोपाल यादव ने कहा कि वाट्सअप पर पीएम मोदी को अपशब्द कहे जा रहे हैं जो सुना नहीं जा सकता. इसकी जांच साइबर सेल को करनी चाहिए.

02 : 00 PM : भोजनावकाश के बाद राज्यसभा की कार्यवाही पुन: शुरू.

01 : 37 PM : नोट बंदी पर आज कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी ने अपने लोकसभा सांसदों से मुलाकात की और उन्हें जनता के अधिकार के लिए लड़ने को कहा. प्राप्त जानकारी के अनुसार सोनिया ने सांसदों से कहा है कि मोदी सरकार के नोट बंदी के फैसले से हो रही दिक्कत को वो सदन में उठायें और इस फैसले का विरोध करें.