बढ़ सकती है पुराने नोट चलाने की समयसीमा, शाम तक हो सकता है एलान-सूत्र

बढ़ सकती है पुराने नोट चलाने की समयसीमा, शाम तक हो सकता है एलान-सूत्र




नई दिल्ली: आज शाम को सरकार पुराने नोट चलाने की मोहलत को कुछ और दिन बढ़ा सकती है. सरकार के सूत्रों से ये जानकारी मिली है. सरकार चाहती है कि इसका एलान देर रात किया जाए ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग अलग अलग जगहों पर नोट चलाने के काम को आधिकतम पूरा कर लें. अगर एलान हुआ तो जरूरी सेवाओं जैसे सरकारी अस्पताल, रेल-एयर बुकिंग, दूध बूथ, पेट्रोल पंपों पर पुराने नोट चलाने के लिए 30 तारीख तक का समय और मिल जाएगा.. सरकार ने इन जगहों पर 24 नवंबर तक ही पुराने नोट चलाने का फैसला किया था. लेकिन शाम तक अगर यह एलान हुआ तो कुछ जगह लोगों को थोड़ी राहत मिल जाएगी.

नोटबंदी के फैसले से किसानों को भी काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था. कल ही किसानों के लिए सरकार ने काफी राहतों का एलान किया था . इनमें किसानों को हो रही दिक्कतों को देखते हुए केंद्र सरकार की तरफ से कई नियमों में बदलाव करने की बात थी. किसानों को राहत देते हुए जिला सहकारी बैंकों के लिए 21 हज़ार करोड़ कैश दिए जाने का एलान किया गया. इतना हीं नहीं किसानों को पुराने नोटों से ही सहकारी एजेंसियों से खाद और बीज खरीदने की छूट मिली थी.. लेकिन अगर आज ही सरकार का फैसला लागू हो जाता है तो किसानों के लिए की गई घोषणाएं बेमानी हो जाएंगी

हालांकि KN सलाह देता है कि मियाद बढ़ाने के एलान का इंतज़ार न करें अगर वो अपना धन आज खपा सकते हैं तो खपा लें. अगर सरकार ने मियाद नहीं बढ़ाई तो समस्या बी हो सकती है.