Video: फरीदाबाद में दलितों ने पुलिस पर पेट्रोल बम फेंके, वीडियो में देखिए कश्मीर माहौल

Video: फरीदाबाद में दलितों ने पुलिस पर पेट्रोल बम फेंके, वीडियो में देखिए कश्मीर माहौल

फरीदाबाद: राजधानी दिल्ली के बेहद नज़दीक फरीदाबाद के सेक्टर-16 के समीप दौतलाबाद में आज प्रातः सुबह करीब छह बजे सरकारी जमीन पर आंबेडकर भवन बनाने को लेकर पुलिस और लोगों के बीच जमकर झड़प हुई.गुस्साए लोगो ने पत्थरबाजी, आगजनी, तोड़फोड़ की और पुलिस पर पेट्रोल बम का प्रयोग किया. पुलिस ने भी जमकर पत्थरबाज़ी की और आंसू गैस के गोले दागे. झड़प में करीब 10 लोग घायल हुए जिनमें आधे पुलिसकर्मी हें.

हादसा फरीदाबाद के सेक्टर-16 के नज़दीक दौलताबाद का हैं, यहां पर जिला प्रशासन के आला अफसर आज सुबह छह बजे के आसपास भारी पुलिस फोर्स के साथ पहुंचे थे. मकसद था 500 गज जमीन पर कब्ज़ा करना. इस मंदिर पर स्थानीय दलित अंबेडकर मंदिर बना रहे थे. यहां लोगों ने उनका विरोध किया इसपर मामला बिगड़ गया. पुलिस की सख्ती से भीड़ बेकाबू हो गई. उसने पुलिस पार्टी पर जमकर पेट्रोल बम फैकें और पथराव किया. टकराव में करीब छह पुलिस वालों को गंभीर चोटें आई हैं. खबर लिखे जाने तक इलाके में तनाव है.

लोगो का कहना है की यहाँ पिछले कई सालो से आंबेडकर की प्रतिमा है और वह लोग यहाँ आंबेडकर भवन बनाना चाहते थे. लोगो का कहना है कि  इसके लिये वह कई महीनो से धरना दे रहे थे, लेकिन आज प्रशासन ने सुबह ६ बजे धरना दे रहे लोगो को घेर लिया और उन पर जमकर लाठीचार्ज किया. जिससे मामला बिगड़ा. लोगों की शिकायत है कि पुलिस ने भी इलाके में जबरदस्त बवाल मचाया और लोगों को घरों के दरवाज़े तोड़कर अंदर घुस गई.