अरनब गोस्वामी ने टाइम्स नाऊ छोड़ा, अपना चैनल लाएंगे ला सकते हैं वैबसाइट

अरनब गोस्वामी ने टाइम्स नाऊ छोड़ा, अपना चैनल लाएंगे ला सकते हैं वैबसाइट




खबर है कि टीवी एंकर अरनब गोस्‍वामी ने अंग्रेजी न्‍यूज चैनल टाइम्‍स नाऊ से इस्‍तीफा दे दिया है. वे टाइम्‍स नाऊ और ईटी नाऊ न्‍यूज चैनल के एडिटर इन चीफ थे. बताया जाता है कि 1 नवंबर को एडिटो‍रियल मीटिंग में उन्‍होंने इस्‍तीफा देने का एलान किया. बताया जा रहा है कि वेे अपना चैनल लॉन्‍च करने जा रहे हैं. अरनब का शो ‘न्‍यूजआवर’ लगातार (अच्‍छे या बुरे कारणों से) चर्चा में रहा. हालांकि हाल के दिनों में इस शो की ज्‍यादा आलोचना ही हुई. हाल में उन पर सरकार और भाजपा का समर्थन करने का आरोप भी लगा. पिछले दिनों खबर आई थी कि इंटेलिजेंस इनपुट के आधार पर अरनब गोस्‍वामी को वाई कैटेगिरी की सुरक्षा दी गई थी. हालांकि अरनब के दोस्‍त सुभाष के झा ने उनके हवाले से बताया था कि उन्‍हें ऐसी कोई सुरक्षा नहीं मिली है.

अरनब देश के पहले पत्रकार थे, जिन्‍होंने सबसे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का इंटरव्यू लिया था. हालांकि उन पर पीएम से काफी नरम सवाल पूछे जाने के आरोप लगे थे. इसके लिए उनकी काफी आलोचना भी हुई थी. जब प्रधानमंत्री पद के उम्‍मीदवार के तौर पर अरनब ने उनका इंटरव्‍यू लिया था, तब गोस्‍वामी की काफी तारीफ हुई थी.

अरनब गोस्वामी ने अपना करियर 1995 में कोलकाता स्थित दैनिक द टेलीग्राफ से शुरू किया था. लेकिन वे टेलीग्राफ में ज्यादा दिन नहीं रहे और उसी साल दिल्ली स्थित  एनडीटीवी से जुड़ गए. उस समय वो डीडी मेट्रो पर आने वाले एनडीटीवी के कार्यक्रम न्यूज टुनाइट के लिए रिपोर्टिंग किया करते थे. जब 1998 में एनडीटीवी स्वतंत्र टीवी चैनल के तौर पर लॉन्च हुआ तो वो चैनल में प्रोग्राम प्रोड्यूसर के तौर पर जुड़े. एनडीटीवी पर वो न्यूज आवर कार्यक्रम लेकर आते थे. उन्होंने 2003 तक इस कार्यक्रम के लिए एंकरिंग की. गोस्वामी ने 2006 में टाइम्स नाऊ के एडिटर इन चीफ बनकर चले गए. तभी से वो चैनल की प्राइम टाइम डिबेट द न्यूजआवर को होस्ट कर रहे थे. ctsy- jansatta