VIDEO- मुसाफिरों के कैमरे से देखिए ट्रेन हादसा

VIDEO- मुसाफिरों के कैमरे से देखिए ट्रेन हादसा

कानपुर: इंदौर से पटना जा रही इंदौर-पटना एक्‍सप्रेस ट्रेन  रविवार सुबह दुर्घटना ग्रस्त हो गई. जब ये हादसा हुआ तब ज्यादातर मुसाफिर सो रहे थे. कानपुर के नज़दीक पुखराय रेलेवे स्टेशन के पास ये हादसा हुआ. इस हादसे में कम से कम 97 लोगों की मौत हो गई और 226 घायल हुए हैं, जिनमें से 76 की हालत गंभीर बताई जा रही है. रेलमंत्री सुरेश प्रभु हालात का जायज़ा लेने घटना स्थल पर पहुंच रहे हैं. सुरेश प्रभु ने ये कदम तमाम आलोचनाओं के बाद उठाया.  knockingnews.com ने इसी साइट पर खबर दी थी कि किस तरह प्रधानमंत्री ने गृहमंत्री और इन दोनों ने रेल मंत्री से हालात पर नज़र रखने को कहा और किस तरह रेलमंत्री ने रेल राज्यमंत्री को काम पर लगाकर छुट्टी पा ली. बहरहाल इस राजनीतिक बातचीत के बीच हम आपको दिखा रहे हैं मुसाफिरों के मोबाइल कैमरों में कैद हुई हादसे की तस्वीरें…

यह हादसा कानपुर से करीब 100 किलोमीटर दूर पुखरायां के पास तड़के 3 बजे हुआ, जहां ट्रेन के करीब 14 डब्बे पटरी से उतर गए. इनमें से 4 डिब्‍बे बुरी तरह क्षतिग्रस्‍त बताए जा रहे हैं.

उत्‍तर रेलवे के प्रवक्‍ता विजय कुमार ने बताया कि डॉक्‍टर और रेलवे के वरिष्‍ठ अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं. अभी ट्रेन के पटरी से उतरने की वजहों के बारे में पता नहीं चला है, लेकिन सूत्रों का कहना है कि इस दुर्घटना की प्रकृति और समय यह दिखाते हैं कि दुर्घटना पटरी में टूट-फूट के कारण हुई है. हालांकि असल वजह का पता जांच के बाद ही चल पाएगा.

कुमार ने साथ ही कहा कि यात्रियों को उनकी आगे की यात्रा में मदद करने के लिए बसें तैनात कर दी गई हैं. उन्होंने कहा कि डिब्बा संख्या एस-2 बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया है. चार एसी डिब्बे भी पटरी से उतर गए हैं.