कश्मीर में आतंकवादियों के पास से मिले 2000 के नोट, उन्हें कैसे मिला ‘सफेद’ धन

कश्मीर में आतंकवादियों के पास से मिले 2000 के नोट, उन्हें कैसे मिला ‘सफेद’ धन




कश्मीर के बांदीपुरा में मारे गए दो आतंकियों के पास से 2000 के कई नए नोट मिले हैं. आज सुबह ही सुरक्षा बलों ने आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन चलाया और रियायशी इलाके में छिपे दोनों आतंकियों को मार गिराया.

आज सुबह उत्तरी कश्मीर के बांदीपोरा में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए. पुलिस के अनुसार, बोनीखान गांव में आतंकवादियों के छिपे होने की खुफिया जानकारी मिलने के बाद 13 राष्ट्रीय राइफल्स की टुकड़ी और राज्य पुलिस के विशेष अभियान समूह (एसओजी) ने अभियान शुरू कर दिया. जैसे ही सेना के जवान आतंकवादियों के ठिकाने के पास पहुंचे, उन्होंने गोलीबारी शुरू कर दी.

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ दोनों आतंकवादियों के मारे जाने तक जारी रही. उन्होंने कहा कि माना जा रहा है कि दोनों आतंकवादी लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) से जुड़े थे.

आपको याद दिला दें कि नोटबंदी का एलान करते हुए पीएम नरेन्द्र मोदी ने कहा था कि पुराने नोट बंद होने से आतंकवाद पर लगाम लगेगी.  उसके बाद से लगातार सरकार दावा करती रही है कि नोटबंदी से आतंकवाद की कमर टूट गई है. सबसे बड़ा सवाल ये कि आतंकवादियों के पास रकम आई कहां से जब लाइन में लगकर सिर्फ 2 हज़ार की करंसी बदली जा रही है.