शाओमी की स्कीम में है ये बड़ा कैच, 1 रुपये का मोबाइल देकर छीन लेंगे चैन !

शाओमी की स्कीम में है ये बड़ा कैच, 1 रुपये का मोबाइल देकर छीन लेंगे चैन !

जब भी दिवाली आती है तो नये नये ऑफर आते हैं. लेकिन अब कंपनियां एक हाथ से डिस्काउंट देती हैं तो दूसरे हाथ से अंदर ही अंदर खेल करती रहती हैं. चीन की स्मार्टफोन कंपनी शाओमी पिछले साल की तरह इस दीवाली पर बिग सेल लेकर आई है जिसमें 1 रुपये की फ्लैश सेल का भी आयोजन किया जा रहा है. जाहिर है एक रुपये में मोबाइल फोन हर कोई लेना चाहेगा. इसी चाहत का फायदा शाओमी उठा रही है. शाओमी को एक रुपये में मोबाइल देकर कैसे फायदा होगा ये हम आपको बताएंगे लेकिन पहले ऑफर जान लें.

सेल रोज सुबह 10 बजे शुरू होगी जो 19 अक्टूबर तक चलने वाला है और इस सेल में कंपनी रेडमी 3S, रेडमी 3S प्राइम, रेडमी नोट 3, Mi 5 और Mi Max पर डिस्काउंट दे रही है. इस महासेल में कंपनी स्मार्टफोन Mi Max प्राइम और 10,000 mAh के Mi Power Bank प्रो को भी बेचेगी. फिलहाल इस तरह के अलग अलग ऑफर हर बड़ी कंपनी दे रही है और जनता को लुभानें की पूरी कोशिश कर रही है. गौरतलब हो कि शाओमी रेडमी 3S Prime, Redmi Nite 3 और Mi 4 की 30 यूनिट्स को 1 रुपये की फ्लैश सेल में बेचेगी. वहीं बता दें की अगर आपको यह मोबाइल चाहिए तो उसके लिए इसके लिए यूजर्स को कंपनी फ्लैश सेल की पूरी जानकारी फेसबुक पर शेयर करनी होगी. उसके साथ ही यह महासेल दोपहर 2 बजे होगी. फिलहाल दीपावली का त्यौहार है और लोग बड़ी संख्या में इस तरह के ऑफर का इंतजार कर रहें हैं.

अब आपको बताते हैं कि कंपनी कैसे रोज़ाना सिर्फ 30 रुपये में 30 मोबाइल देकर माल बना रही है. फेसबुक पर विज्ञापन करने के लिए कंपनी को काफी पैसा खर्च करना पड़ता है. श्याओमी अगर अपनी स्कीम को फेसबुक पर लांच करे तो उसे कम से कम 25 लाख रुपये खर्च करने होंगे और इसके बावजूद कंपनी को उसके मोबाइल के उतने दर्शक नहीं मिल पाएंगे जितने इस स्कीम में दर्शक फॉरवर्ड करके दिलवा देंगे. कंपनी की शर्त है कि 1 रुपये के मोबाइल के लिए सभी को फेसबुक पर मोबाइल की जानकारी शेयर करनी होगी. ये तो वे तरीका है जिससे फेसबुक को चूना लगेगा लेकिन अब आपको बताते हैं वो तरीका जिससे आपकी जेब पर तो फटका नहीं लगेगा लेकिन चैन हराम हो जाएगा. शाओमी आपके ईमेल और मोबाइल नंबर का अच्छा खासा डाटा इस स्कीम से इकट्ठा कर लेगा. उसके बाद आएगा तरह तरह के ऑफर और एसएमएस भेजने का सिलसिला. जाहिर बात है सिर्फ 30 लोगों को कंपनी सिर्फ एक रुपये में  मोबाइल देगी और लाखों करोडों लोगों का डाटा मुफ्त में हासिल कर लेगी. आपको क्या मिलेगा ?