आम आदमी पार्टी में शामिल होंगे सिद्धू ? कांग्रेस की तरफ से लाल सिग्नल

आम आदमी पार्टी में शामिल होंगे सिद्धू ? कांग्रेस की तरफ से लाल सिग्नल




अगर सूत्रों की खबरें सही हैं तो पूर्व क्रिकेटर और नेता नवजोत सिंह सिद्धू बहुत जल्दी आम आदमी पार्टी के साथ नज़र आएंगे, संयोजक अरविंद केजरीवाल का दावा है कि सिद्धू से बात चल रही है. बीजेपी छोड़ने के बाद सिद्धू पर आप और कांग्रेस दोनों ही डोरे डाल रहे हैं. लेकिन सिद्धू ने अब तक पत्ते नहीं खोले हैं.  दूसरी तरफ सिद्धू के कांग्रेस में जाने की बात भी चल रही थी लेकिन अमरिंदर सिंह के अड़ने से बात बिगड़ गई. सिंह का कहना था कि सिद्धू आते हैं तो कांग्रेस के कार्यकर्ता अच्छा महसूस नहीं करेंगे.

सिद्दू हालांकि चुप हैं लेकिन आम आदमी पार्टी के अरविंद केजरीवाल ने कह दिया है कि नवजोत सिंह सिद्धू से बातचीत जारी है. केजरीवाल कह रहे हैं कि वो सिद्धू की बहुत इज्जत करते हैं और सिद्धू ही क्यों उनके साथी परगट सिंह, सिमरजीत सिंह बैंस और बलविंदर सिंह बैंस को भी आम आदमी पार्टी में आना चाहिए.

लेकिन पंजाब में आप के सीएम उम्मीदवार पर केजरीवाल कुछ भी साफ नहीं कर रहे हैं. जानकारों का कहना है कि सिद्धू से बातचीत के लिए ही सीएम का पद खाली छोड़ा गया हैं.

इस बीच सिद्धू के लिए एक परेशानी भी खड़ी हो गई है. सिद्धू के खिलाफ 2009 के चुनाव में हार जीत का केस फिर से खुल गया है. अमृतसर में सिद्धू तब बतौर बीजेपी उम्मीदवार चुनाव जीते थे और उनसे हारने वाले ओम प्रकाश सोनी ने ये अर्जी दी थी.

2011 से सुप्रीम कोर्ट ने रोक लगा रखी थी अब जाकर कोर्ट ने कहा है कि मामला हाईकोर्ट में शुरू होगा. सोनी ने सिद्धू पर गलत तरीके से चुनाव जीतने का आरोप लगाकर चुनाव रद्द करने की मांग की थी.