बहिस्कार के बीच चीनी माल की रिकॉर्डतोड़ सेल

बहिस्कार के बीच चीनी माल की रिकॉर्डतोड़ सेल

नई दिल्ली। चीनी माल के बहिस्कार के बीच वहां की कई कंपनियों के माल की रिकॉर्डतोड़ सेल हो रही है . इन कंपनियों का माल लोग लाइन लगाकर बेच रहे हैं. चीनी स्मार्टफोन निर्माता शाओमी ने ऑनलाइन सेल में सबसे ज्यादा फोन बेचने का रिकॉर्ड बनाया है। कंपनी ने भारत में महज 3 दिनों में 5 लाख हैंडसेट बेच दिए हैं। कंपनी ने बताया है कि अमेजन, फ्लिपकार्ट और स्नैपडील पर फेस्टिवल सेल में 5 लाख स्मार्टफोन की बिक्री की है। इसके साथ ही ये भी बताया कि इतनी बड़ी मात्रा में स्मार्टफोन की बिक्री पिछले साल 30 दिनों में हो पाई थी।

प्राप्त खबरों की मानें तो फ्लिपकार्ट की बिग बिलियन सेल के दौरान रेडमी 3एस प्राइम और रेडमी नोट 3 आउट ऑफ स्टॉक हो रहे हैं और लगातार इन स्मार्टफोन्स की डिमांड बढ़ती जा रही है। ऐसे में शाओमी कंपनी अपना लोकल प्रोडेक्शन बढ़ाने के लिए मैन्युफैक्चर फॉक्सकॉन के साथ काम कर रही है। कंपनी बताया कि वो ऑनलाइन और ऑफलाइन स्टॉक सुनिश्चित करने के लिए काम कर रहे हैं।

भारत में शाओमी के हेड मनु जैन ने बताया है कि फेस्टिव सेल के दौरान इस साल सबसे ज्यादा हैंडसेट बेचे गए हैं। अगर आंकड़ों पर ध्यान दिया जाए तो हर दो सेकंड में कंपनी के एक फोन की बिक्री हुई। जाहिर है कि पिछले साल के मुकाबले इस साल शाओमी ने कई गुना ज्यादा अच्छी कामयाबी हासिल की है।

तो चलिए आपको एक बार फिर रेडमी नोट 3 के फीचर्स याद दिला दें:

Redmi Note 3 के दो वैरिएंट्स विभिन्न कीमतों में उपलब्ध होंगे। 2GB RAM/ 16GB के लिए 9,999 रुपये वहीं 3GB RAM/ 32GB इंटरनल मेमोरी के लिए 11,999 रुपये। दोनों ही वैरिएंट्स माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट को सपोर्ट करते हैं। Redmi Note 3 Xiaomi का पहला फिंगरप्रिंट सेंसर स्मार्टफोन है। Redmi Note 3 में 5.5 इंच डिस्पले दिया गया है जिसकी रिजॉल्यूशन 1080×1920 है। इस स्मार्टफोन में मैट फिनिश के साथ मेट बॉडी दी गई है। इसमें हेक्सा कोर 1.2GHz+1.8GHz स्नैपड्रैगन 650 चिप लगा है साथ ही 3जीबी और 2जीबी वैरिएंट की रैम दी गई है। इसमें 16 मेगापिक्सल का फ्रंट फेसिंग कैमरा है जिसमें फास्ट आटो फोकस और डुअल टोन LED फ्लैश है वहीं 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है। इस फोन की बैटरी इसकी सबसे बड़ी खासियत है नोट3 में 4050mAh की जबरदस्त बैटरी है।