क्या हुआ जब रामलीला में पहुंची सोनिया गांधी ? राहुल के निशाने पर था कौन ?

क्या हुआ जब रामलीला में पहुंची सोनिया गांधी ? राहुल के निशाने पर था कौन ?

लालकिला मैदान में दशहरे के मौके पर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के हाथों में तीर-कमान  था और  कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया और पूर्व प्रधानमंत्री डा मनमोहन सिंह भी इस मौके पर रावण-मेघनाद के पुतलों पर निशाना साधा. गांधी परिवार हमेशा से दिल्ली की रामलीलाओं में शामिल होता रहा है. आयोजकों की मानें तो यूपी के चुनाव प्रचार की व्यस्तताओं के बावजूद कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल लालकिला मैदान पहुंचे. नवरात्र के आरंभ के साथ ही दिल्ली भक्ति के रस में सराबोर हो गयी है. शहर में जगह-जगह रामलीलाओं का मंचन शुरू हो गया है. सैकड़ों स्थानों पर दुर्गापूजा का भी आयोजन हो रहा है.

लाल किले के सामने वर्ष 1958 से लगातार रामलीला का मंचन करा रही नव श्री धार्मिक लीला कमेटी के महासचिव जगमोहन गोटेवाला ने बताया कि इस बार रामलीला में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी व पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी को अमन्त्रित किए गए थे. इन प्रमुख अतिथियों के अलावा कई केन्द्रीय मंत्रियों व सौ से अधिक देशों के राजदूतों को भी रामलीला में आमंत्रित किया गया

सिर्फ लालकिले के सामने वाले मैदान में ही तीन-तीन बड़ी रामलीलाओं का आयोजन किया जा रहा है. इसके अलावा राजधानी के ऐतिहासिक रामलीला मैदान में भी रामलीला हो रही है. इसके अलावा पूरे शहर में छोटी-बड़ी सैकड़ों रामलीलाओं का मंचन किया जा रहा है. कई स्थानों पर हिंदी फिल्मों से लेकर टीवी के कलाकारों तक को आमंत्रित किया गया .

#ramlila, #sonia, #manmohan, #rahul, #redfort