ISI ने POK में सैक्युलर नेता को मार डाला, कश्मीरी लोग सड़कों पर उतरे

ISI ने POK में सैक्युलर नेता को मार डाला, कश्मीरी लोग सड़कों पर उतरे

नई दिल्ली:  पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में पाकिस्तानी सेना और आईएसआई के खिलाफ प्रदर्शनों का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा है.  रविवार को पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) के कोटली इलाके में पाक सेना और खुफिया एजेंसी आईएसआई के अत्याचारों के खिलाफ लोगों ने जमकर प्रदर्शन किया.

नाराज़ भीड़ नवाज शरीफ सरकार के खिलाफ प्रदर्शन और नारेबाजी कर रही थी. प्रदर्शनकारी हाथों में पोस्टर बैनर लेकर लिए आरिफ शाहिद हत्याकांड में न्याय की मांग कर रहे थे. आरिफ सईद पाकिस्तान में कश्मीरियों के लिए आवाज़ उठाते थे. वो आखिरी नेता थे जो सैक्युलर मूल्यों के लिए संघर्ष करते थे. नाराज भीड़ ने ‘कश्मीरियों की हत्यारी पाकिस्तानी सेना’, ‘आईएसआई से ज्यादा वफादार कुत्ते’ जैसे नारे लगाए.

गौरतलब है कि आरिफ शाहिद को 14 मई, 2013 को राउलपिंडी में उनके घर के बाहर गोली मारकर हत्या दी गई थी. लोगों का आरोप है कि उनका मर्डर आईएसआई ने कराया है.

पाक सेना और आईएसआई का मुजफ्फराबाद, गिलगिट समेत पीओके के दूसरे इलाकों में भी विरोध हो रहा है.अमेरिका के स्टेट डिपार्टमेंट ने पिछले दिनों पाक अधिकृत कश्मीर में मानवाधिकार उल्लंघनों पर चिंता जताई थी. भारत सरकार भी बलूचिस्तान और पीओके में मानवाधिकार उल्लंघन का मामला अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उठा चुकी है.