ये बच्चा मरनेे से पहले आपसे  कुछ कहना चाहता है

ये बच्चा मरनेे से पहले आपसे  कुछ कहना चाहता है

मां बाप को अपनी जो औकात नहीं होती वो बच्चों से करवाना चाहते हैं. बाप न मारे मेंढकी बेटा तीरंदाज़. उस पर भी पढ़ाई के एक एक पैसे का हिसाब रोज़ रोज गिनाते हैं. हर रोज़ उन्हें बताते हैं जो पढ़ने को उनको कहा गया है वो नहीं पढ़ा तो जीवन खत्म हो जाएगा. जिंदगी बेकार हो जाएगी. नतीजा होता है बच्चों का सुसाइड. बिहार के एक छात्र को पढ़ाई के लिए मां बाप ने कोटा भेज दिया. डॉक्टर बनाने की बसरत से. अपने बच्चों को कसाई कोटा के हाथ में सौप दिया. नतीजा हुआ मौत. सुनिए सुसाइड से पहले रिकॉर्ड किया गया वीडियो.

बिहार के राधोपुर में रहने वाला अमन कोटा आया था.वो कोटा के महावीर नगर सेकंड में पिछले आठ महीने से 11वीं के साथ पीएमटी की तैयारी कर रहा था.मगर परिवार की बेहिसाब उम्मीदें और उन्हें न पूरा कर पाने की तकलीफ में अमन ने चंबल नदी पर बने हैंगिग ब्रिज से छलांग लगा दी.

खुदकुशी करने से पहले अमन ने अपने मोबाइल से करीब 11 मिनट का वीडियो बनाया, इस वीडियो में अमन ने अपने दिल में दबे सारे दर्द बाहर निकाल दिए.

वीडियों में अमन कबी हंसता है.कभी  फूटफूटक कर रोता है.अमन अपने माता पिता से कहता है कि वो जा रहा है, अब छोटे भाई को खूब पढ़ाएं

अमन ने खुदकुशी कर ली.मगर उसका अंतिम वीडियो ये बताने के लिए काफी है कि पढ़ाई को लेकर वो कितना तनाव में था.

अमन की खुदकुशी के बाद उसके परिवार को सूचना दे दी गई है.मगर जिस तरह से पढ़ाई के प्रेशर में एक और छात्र ने खुदकुशी.वो हर परिवार के लिए सबक है.सबक ये कि हम अपने बच्चों पर पढ़ाई का ऐसा प्रेशर न डालें कि उनकी जान पर बन आए.