नाना पाटेकर ने सलमान खान को खटमल कहा ? पाकिस्तानी कलाकारों के मामले पर बयान

नाना पाटेकर ने सलमान खान को खटमल कहा ? पाकिस्तानी कलाकारों के मामले पर बयान




पाकिस्तानी कलाकारों के मामले पर आपसी सिर फुटव्वल जारी है. विवाद आगे बढ़ा है और अब नाना पाटेकर भी इसमें कूद गए हैं. नाना पाटेकर ने इस मामले में जो बयान दिया है वो सीधे तो कुछ नहीं कहता लेकिन इसका एक मतलब ये भी है कि सलमान खान देश के सामने खटमल के बराबर हैं. उन्होंने कहा – मेरे लिए पाकिस्तानी कलाकार और ‘बाकी सब’ खटमल के बराबर हैं. मैं देश के अलावा किसी को नहीं जानता. उन्होने कहा कि देश के सामने किसी के बयान को अहमियत देने की ज़रूरत नहीं है. सरहद की सुरक्ष में जाने देने वाले जवान असली हीरो हैं बाकी की बातों पर ध्यान न दिया जाए.

हाल ही में पाकिस्तानी कलाकारों पर फिल्म इंडस्ट्री में लगाए गए बैन पर जब नाना पाटेकर से सवाल पूछा गया तो उनका जवाब कुछ यूं था, ‘मेरे लिए पाकिस्तानी कलाकार और बाकी सब बाद में आते हैं, सबसे पहले मेरा देश है. देश के अलावा मैं किसी को भी नहीं जानता और न ही जानना चाहूंगा. कलाकार देश के सामने खटमल की तरह हैं.’

इतना ही नहीं, इशारों ही इशारों में नाना पाटेकर ने सलमान खान के उस बयान पर भी तंज कसा जिसमें उन्होंने पाकिस्तानी कलाकारों का सपोर्ट किया था. बता दें कि सलमान खान ने पाकिस्तानी कलाकारों के समर्थन में कहा था कि वे कोई आतंकी नहीं है, वे देश में तभी आते है जब सरकार उन्हें वीजा देती है.

सरहद पर देश की सुरक्षा के लिए खड़े जवानों को देश का असली हीरो बताते हुए नाना ने कहा कि हम एक्टर मामूली लोग हैं. जवानों से बड़ा कोर्इ हीरो हो ही नहीं सकता. हम जो बोलते हैं उस पर ध्यान मत दो. देश के जवानों के आगे कलाकारों की कोई औकात नहीं है इसलिए इतनी अहमियत देने की जरूरत नहीं है.