‘घोटाले के चक्कर में नौकरी छोड़कर विदेश भागे थे नजीब जंग,रिलायंस की शरण ली’

‘घोटाले के चक्कर में नौकरी छोड़कर विदेश भागे थे नजीब जंग,रिलायंस की शरण ली’




केजरीवाल और उनके विधायकों को एक के बाद एक करके घेर रहे और सीधे मुख्यमंत्री केजरीवाल की गिरफ्तारी की तैय़ारियों में लगे उप राज्यपाल नजीब जंग पर कई गंभीर आरोप है. आप नेताओ के मुताबिक नजीब जंग का नाम कई घोटालों में शामिल है जिसकी जाच तक नहीं कराई जा रही. पेट्रोलियम मंत्रालय में संयुक्त सचिव रहते हुए नजीब जंग साहब का नाम जबरदस्त सुर्खियों में आया था.  उस वक्त हुए अरबों रुपये के पन्ना-मुक्ता ऑयल फील्ड घोटाले को लेकर सुर्खियों में आए थे. जब इसकी सीबीआइ जाच शुरू हुई तो वे इस्तीफा देकर यूरोप भाग  गए.

जंग ने वहां रिलायंस के एक प्रोजेक्ट में काम करना शुरू कर दिया था. उन्होंने कहा कि सीएनजी फिटनेस घोटाले में भी उपराज्यपाल का नाम है जिसकी जाच की बात एसीबी ने भी कई बार की, लेकिन उसकी फाइल भी कहीं दबवा दी गई.

आज एक प्रेस कांफ्रेंस में आम आदमी पार्टी ने आरोप लगाया कि उपराज्यपाल नजीब जंग असंवैधानिक तरीके से शुंगलू कमेटी का गठन करके दिल्ली की चुनी हुई सरकार को धमकी दे रहे हैं. आप नेता आशुतोष ने कहा कि दिल्ली सरकार ने अपने अधिकारों के माध्यम से कैबिनेट के द्वारा यह बताया कि जो शुंगलू कमेटी उपराज्यपाल ने बनाई है, वह असंवैधानिक है. उपराज्यपाल ऐसी किसी कमेटी का गठन नहीं कर सकते.

प्रेस वार्ता के दौरान आशुतोष ने कहा कि उपराज्यपाल अपने आप को दिल्ली का वायसराय समझते हुए अब तो असंवैधानिक कार्य भी करने लगे हैं. उन्होंने कहा कि उपराज्यपाल दिल्ली की चुनी हुई सरकार से इस कदर घृणा करने लगे हैं कि वह सरकार के चुने हुए जनप्रतिनिधियों को पुलिस से लेकर सीबीआइ तक से डराने का प्रयास कर रहे हैं. संवैधानिक पद पर बैठा हुआ व्यक्ति अब असंवैधानिक कार्य सिर्फ इसलिए कर रहा है ताकि सरकार को परेशान किया जा सके.

उन्होंने आरोप लगाया कि खुद नजीब जंग साहब का नाम कई घोटालों में शामिल है जिसकी जाच तक नहीं कराई जा रही.

#najeebjung, #delhi, #LG, #corruption, #BJP, #aap, #kejriwal