ऐसे दिवाली मनाएंगे मोदी, दूसरे मंत्रियों की भी अलग-अलग तैयारी

ऐसे दिवाली मनाएंगे मोदी, दूसरे मंत्रियों की भी अलग-अलग तैयारी

सर्जिकल स्ट्राइक के बाद भारत पाक सरहद पर भारी तनाव के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस बार उत्तराखंड के चमोली जिले में भारत-चीन सरहद पर माणा में तैनात आईटीबीपी के जवानों के साथ दिवाली मनाएंगे.

वहीं मोदी कैबिनेट के कई मंत्री ख़ास तरह से दिवाली की खुशियां लोगों के साथ बाँट रहे हैं. रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने दिवाली के मौके पर लोगों से मिले गिफ्ट और मिठाइयां अनाथ बच्चों से जुड़े संस्थान सेवा भारती को सौंप दी हैं. पर्रिकर को दिवाली के मौके पर भारी मात्रा में मिठाई, ड्राई फ्रूट और दूसरे गिफ्ट मिले हैं.

इसके अलावा सरदार पटेल विद्यालय समेत देश के कई स्कूलों के बच्चों से देश के सैनिकों के लिए मिले हजारों सन्देश को भी रक्षा मंत्री ने जवानों और उनके परिवार तक पहुंचाने का काम किया है.

इसके अलावा मोदी सरकार के कई मंत्री अपनी दिवाली सरहद पर तैनात जवानों के साथ या उनके परिवार और अपने इलाके में आम लोगों के साथ मनाएंगे. गृह राज्यमंत्री किरेन रिजिजू मणिपुर में असम राइफल के जवानों के दिवाली मनाएंगे. आजतक को मिली एक्सक्लूसिव जानकारी के मुताबिक पीएम मोदी ने अपने सभी मंत्रियों को इस दिवाली को किसी न किसी रूप में सरहद पर तैनात जवानों और उनके परिवारों से जोड़ने के लिए कहा है.

यह पहली बार नहीं है जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिवाली के मौके पर जवानों के साथ सरहद पर जा रहे हैं. मोदी प्रधानमंत्री बनने के बाद अपनी पिछली दो दीवाली सेना के जवानों के साथ सरहद पर मना चुके हैं.