वीडियो में कैद हुई बोरे में बंद 285 मौत की रिहाई

वीडियो में कैद हुई बोरे में बंद 285 मौत की रिहाई

मध्य प्रदेश के भोपाल की एक वीडियो इंटरनेट पर काफी वायरल हो रही है. इस वीडियो में एक शख्स करीब 285 सांपों को एक साथ जंगल में छोड़ते दिख रहे हैं. सैकड़ों की संख्या में यह सांप एक साथ खेतों में भागते दिख रहे हैं. वीडियो को शाहनवाज खान नाम के शख्स ने यूट्यूब पर डाला, जिसे लाखों की संख्या में देखा जा चुका है.

तस्वीरें होशंगाबाद में पंचमाड़ी के जंगलों की हैं. इन्हें इतने सारे सांपों को बोरे में भरकर लाए शख्स का नाम सलेम खान हैं. सलेम खान सांपों को पकड़ने का काम करते है. वीडियो में दिखा कि सलेम पहले एक खुली जगह में पहुंचते हैं और हरे रंग के बोरे को उल्टा कर देते हैं. वह जैसे ही बोरे को खोलते हैं इसमें से एक साथ सैकड़ों सांप नीचे गिरते हैं. सांपों की इतनी संख्या देख अच्छे-अच्छों के पसीने छूट जाएं. लेकिन सांप पकड़ने का काम करते आए सलेम बड़ी आसानी से इन सापों के पास बैठे दिख रहे हैं.

वीडियो में सलेम इन सापों को हाथों से फैला रहे हैं ताकि ये जल्दी से जंगल में चले जाएं. सभी सांप चंद सेकेंड में ही भाग निकलते हैं. इसके बाद वीडियो में सलेम खान हाथ जोड़े भी दिख रहे हैं. बता दें कि ऐसा पहली बार नहीं हुआ, जब सलेम ने भोपाल से पकड़े गए सांपों को ले जाकर सतपुड़ा के जंगल में आजाद किया हो. वे हर साल ऐसा करते हैं और फिर हाथ जोड़कर उनसे क्षमा भी मांगते हैं. सलेम इन सांपों को सुरक्षा की दृष्टि से अपने घर पर रखते हैं. उसके बाद सही समय पर इन सांपों को आजाद करते