अंदाज़ा लगाइए इस खूबसूरत मजिस्ट्रेट को किसने मारा होगा ?

अंदाज़ा लगाइए इस खूबसूरत मजिस्ट्रेट को किसने मारा होगा ?

कानपुर: क्या कानपुर की जुडीशियल मजिस्ट्रेट प्रतिभा गौतम ऑनर किलिंग का शिकार हुईं ? क्या प्रतिभा गौतम जैसी बड़ी अफसर भी समाज के और परिवार के दबाव को नहीं झेल पायी.  प्रतिभा ने अभिषेक नाम के वकील से लव मेरिज की थी. उसके पति का आरोप है कि प्रतिभा के पेरेन्ट्स जज से शादी करना चाहते थे जबकि अभिषेक वकील था. फिलहाल प्रतिभा की मौत की जांच का काम जारी है. और भारी संख्या में पुलिस घर के एक एक-एक हिस्से की तलाश कर रही है. प्रतिभा की लाश किस हाल में मिली ये बताने से पहले हम आपको उसके बारे बमें बता दें.

प्रतिभा गौतम कानपुर देहात में ज्‍यूडिशियल मजिस्ट्रेट के पद पर तैनात थीं. कानपुर थाना कैंट के सर्किट हाउस कॉलोनी में उसका घर था.  29 जनवरी 2016 को प्रतिभा और अभिषेक ने लव मैरिज की थी. दोनों के परिजन शादी से खुश नहीं थे इसलिए शादी में शामिल नहीं नहीं हुए थे. प्रतिभा के पति अभिषेक का कहना है की शुरू से ही इनके परिजन शादी के खिलाफ थे, क्योकि हम वकील थे और इनके परिजनों को जज लड़का चाहिए था. मूलरूप से झांसी की रहने वाली प्रतिभा गौतम का 2013 में पीसीएस(जे) में सिलेक्शन हुआ था और इनकी पहली पोस्टिंग कानपुर देहात में जिला एव सत्र न्यायालय में बतौर ज्यूडीशियल मजिस्ट्रेट के पद पर तैनाती हुई थी.

मृतका के पति अभिषेक का कहना है कि सुबह जब वह घर पहुंचा तो दरवाजा बंद था. उन्होंने काफी देर तक दरवाजा खटखटाया लेकिन कोई जबाव नहीं आया. इसके बाद अभिषेक ने दरवाजा तोड़कर अंदर देखा तो उनके होश उड़ गए. कमरे के अंदर प्रतिभा का शव पंखे से लटक रहा था. अभिषेक ने तुरंत इस बात की सूचना पुलिस को दी.

सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को पंखे से नीचे उतारा. पुलिस ने शव को पंखे से नीचे उतारकर कब्जे में ले लिया. पुलिस का कहना है कि महिला के हाथों पर कट के निशान पाए गए हैं. मायके वालों को जब बेटी की मौत का पता चला तो वे भी मौके पर पहुंचे. मायके वालों ने आरोप लगाया है कि उनकी बेटी के साथ अन्याय हुआ है. राजाराम का कहना है की मेरी बेटी बहुत बहादुर थी वह आत्महत्या नहीं कर सकती. पुलिस द्वारा मामले की गहराई से जांच की जा रही है.

#HONOURKILLING #KANPUR, #MAGISTRATE, #DEATH,