Video:10 लाख लोग शेयर कर चुके हैं ये कविता, देश भक्ति के बहाने भारत पर व्यंग्य

Video:10 लाख लोग शेयर कर चुके हैं ये कविता, देश भक्ति के बहाने भारत पर व्यंग्य

इलाहाबाद: उड़ी हमले के बाद देश में पाकिस्तान के खिलाफ जबरदस्त गुस्सा है. गुस्से का अंदाजा आप इस वायरल हो रही वीडियो से अनुमान लगा सकते हैं. इस वीडियो के माध्यम से हमारे कवि ने पाकिस्तान को उसकी औकात दिखाते हुए सटीक जवाब दिया है और समझा दिया है कि बाप बाप होता है बेटा बेटा. जितना लोग इसे भारत मे ंसुन रहे हैं उतना पाकिस्तान में भी पंसद किया जा रहा है.

भारत से की गई है पाकिस्तान के ताकत की तुलना
इलाहाबाद के कवि बिहारी लाल अंबर की यह कविता सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है. इस कविता के जरिए भारत और पाकिस्तान की ताकत की आपस में तुलना करते हुए पड़ोसी देश को यह संदेश देने की कोशिश की गई कि अगर भारत जवाब देने पर उतर आएगा तो पाकिस्तान उसके सामने एक पल भी नहीं टिक पाएगा. बता दें के इस युवा कवि की कविता सोशल साइट्स मोबाईल और लैपटाप पर अब तक करोड़ों लोगों ने सुन लिया है. सोशल मीडिया पर लोग इसे खूब पसंद कर रहे हैं.

कविता की शुुरुआती पंक्तियां इस प्रकार हैं
‘जितनी आबादी है तुम्हारी पाक वहां सुनो, उतनी हमारे यहां घास-फूंस लेते हैं. जितने का बम और गोला तेरे पास रखा, उतने का बच्चे मेरे कारतूस लेते हैं. जितना है खून तेरी जनता में भरा हुआ, उतना तो हमारे यहां मच्छर चूस लेते हैं. पूरी कविता में इसी तरह से पाकिस्तान को उसकी औकात बताते हुए भारत की ताकत का अहसास कराया गया है.