परवीन बॉबी की वसीयत पर फैसला, जानिए किसके हिस्से में आएगी 80 फीसदी रकम ?

परवीन बॉबी की वसीयत पर फैसला, जानिए किसके हिस्से में आएगी 80 फीसदी रकम ?




नई दिल्ली: परवीन बॉबी की प्रॉपर्टी का 70% हिस्सा गरीबों पर ट्रस्ट बनाकर खर्च किया जाएगा. 10% हिस्सा ईसाई गरीबों को मिलेगा और बाकी 20% हिस्सा दिवंगत एक्ट्रेस के बुजुर्ग मामा मुराद खान बॉबी (82) को बतौर सर्विस चार्ज दिया जाएगा. बॉम्बे हाईकोर्ट ने एक्ट्रेस की इच्छा के अनुसार प्रॉपर्टी के बंटवारे का ये फॉर्मूला तय किया है. यह फैसला परवीन की मौत के 11 साल बाद आया है.

वसीयत के अनुसार उनकी संपति का 8 प्रतिशत ट्रस्ट को दे दिया   जाएगा. ताकि जूनागढ़ में बॉबी समुदाय से वंचित रहने वाली महिलाओं और बच्चों की मदद की जा सके .

साथ ही उनकी संपति का 20 प्रतिशत उनके मामा मुरादखान बॉबी  को दिए जाने का फैसाला लिया हैं .जिन्होंने हमेशा से ट्रस्ट की सेवा , सुरक्षा में किसी तरह की कमी नहीं रखी .2005 में यह वसीयत उनके मामा द्वारा तैयार की गई थी और साथ ही पिछले सप्ताह  उनके  परिवार से मृतलेख का प्रमाण भी मिला था . फिलहाल परवीन बॉबी के परिवार ने इस वसीयत को  मानने से  इंनकार कर दिया हैं .

इन सभी चीजों के अलावा परवीन बॉबी की वसीयत में  4 बेडरुम फ्लैट, कुछ गहने , जूनागढ़ में स्थित जगह , बैंक में जामा 20 लाख नकद और बाकीभी संपतियां शामिल हैं .

परवीन बॉबी की मौत बङी दर्दनाक तरीके से हुई थी पुलिस को उनको शव जब मिला तब तो उनको मारे हुए पूरे 72 घंटे हो गए थे और तब तक उनकी बॉ़डी पूरी तरह से खराब हो चुकी थी  उनकी इस मौत ने उस समय पूरी हिंदी सिनेमा को हिला कर रख दिया था .

 

#parveen, #will, #trust, #actress, #property, #bombayhighcourt