सावजी ढोलकिया ने फिर दिए कार और फ्लैट, लेकिन मुफ्त में नहीं मिला बोनस

सावजी ढोलकिया ने फिर दिए कार और फ्लैट, लेकिन मुफ्त में नहीं मिला बोनस

सूरत: कर्मचारियों को बोनस में फ्लैट और कार बांटने वाले साव जी ढोलकिया. इस बार दिवाली पर बोनस की वजह से चर्चा में तो हैं लेकिन सावजी ने अबकी बरस दिल थोड़ा छोटा कर दिया है. कार और अपार्टमेंट तो सावजी देंगे लेकिन मुफ्त में नहीं .

हीरा कारोबारी ढोलकिया ने अपनी कंपनी हरे कृष्णा एक्सपोर्ट्स के कर्मचारियों को दिवाली बोनस के रूप में 400 फ्लैट्स और 1,260 कारें गिफ्ट करने का दावा किया है लेकिन ये गिफ्ट है नहीं . कंपनी ने अपने कर्मचारियों के बोनस पर 51 करोड़ रुपये खर्च किए है. लेकिन इस खर्चे के साथ अगर-मगर किंतु-परंतु जुड़ा हुआ है.

ढोलकिया कहते हैं, ‘हमने इस साल कंपनी में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले 1716 कर्मचारियों को चुना. इनमें जिन लोगों के पास कार है, उन्हें घर दे रहे हैं, जबकि जिनके पास अपने वाहन नहीं उन्हें कार दे रहे हैं.’

हालांकि इंस्टॉलमेंट पर ली गई इन गाड़ियों और फ्लैट के लिए कंपनी अपनी तरफ से पांच साल तक हर महीने 5000 रुपये देगी, बाकी के पैसे कर्मचारियों को ही भरने होंगे.

ढोलकिया बताते हैं कि 1100 स्क्वेयर फीट वाले ये 400 फ्लैट कंपनी की खुद की हाउसिंग स्कीम में एलॉट किए गए हैं. इसके साथ ही वह कहते हैं, ‘यह फ्लैट मिट्टी के मोल पर बस 15 लाख रुपये में दिए जा रहे हैं और पांच साल बाद कर्मचारियों को इसके लिए 11,000 रुपये का मासिक इंस्टॉलमेंट देना होगा.’

ढोलकिया 2011 के बाद से हर साल कर्मचारियों को इसी तरह के दिवाली बोनस देते रहे हैं. पिछले साल उनकी कंपनी ने अपने कर्मचारियों को दिवाली बोनस के तौर पर 491 कार और 200 फ्लैट बांटे थे.