भैंस है ? OLX पे बेच दे

भैंस है ? OLX पे बेच दे

नई दिल्लीः अब शहरी जनता और मेट्रो शहरों, कस्बों से आगे बढ़कर गांवों में भी ऑनलाइन खरीद-फरोख्त के कारोबार में तेजी देखने को मिल रही है. दिलचस्प खबर ये है कि गाय-भैंसों के बेचने के लिए हरियाणा के किसान ऑनलाइन हो गए हैं. हरियाणा कि किसान अपनी गाय-भैंसों को बेचने के लिए OLX का इस्तेमाल कर रहे हैं. इतना ही नहीं OLX पर बेचने से किसानों को ज्यादा मुनाफा मिल रहा है.

हरियाणा के सोनीपत के राकेश खत्री का खेती के अलावा 5 सालों से गाय-भैंसों के खरीद-बिक्री का भी धंधा है. पिछले 5 साल से वो ऑनलाइन प्लेटफॉर्म OLX पर सक्रिय हैं. राकेश का दावा हैं OLX पर वो अबतक 13 से ज्यादा गाय-भैंसों की खरीद-बिक्री कर चुके हैं और उन्हें 30 फीसदी तक ज्यादा मुनाफा मिला है. गौरतलब है कि ये साधारण तरीके से गाय-भैंसों की खरीद-फरोख्त से मिलने वाले मुनाफे से कहीं ज्यादा है.

OLX पर गाय-भैंसों की खरीद-बिक्री करने वाले राकेश अकेले किसान नहीं हैं, हरियाणा के अलावा पंजाब और देश के दूसरे हिस्सों में भी ये चलन जोर पकड़ रहा है. तो साप कहा जा सकता है कि गांवों के किसान भी हाईटेक हो चले हैं और OLX जैसे प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल कर अपना मुनाफा बढ़ा रहे हैं.

CTSY – ABP

 

#buffalo, #cow, #e-shopping, #farmer, #olx, #online, #selling platform