हिम्मत देखिए उसने 56 इंच से माफी मांगने को कह दिया

हिम्मत देखिए उसने 56 इंच से माफी मांगने को कह दिया




फिल्ममेकर अनुराग कश्यप ने पीएम नरेंद्र मोदी से सीधे सीधे माफी मांगने को कहा है. ट्वीट में अनुराग कश्यप ने करण जौहर की फिल्म ‘ए दिल है मुश्किल’ का को लेकर बवाल का जिक्र किया .

इस फिल्म में पाकिस्तानी कलाकारों ने काम किया है . अनुराग कश्यप का सवाल है कि जब करण जौहर फिल्म की शूटिंग कर रहे थे तो मोदी नवाज शरीफ की मेहमान नवाज़ी का आनंद ले रहे थे. उन्होंने नवाज शरीफ की बिरयानी खाई तो कुछ नहीं लेकिन करण ने उसी वक्त फिल्म में पाकिस्तानी कलाकारों से काम ले लिया तो गुनाह हो गया.

अनुराग कश्यप ने मोदी से कहा है कि आपने जब उसके लिए माफी नहीं मांगी तो करण की फिल्म पर बेन क्यों लग रहा है . लेकिन मोदी भक्तों के बवाल के बाद उन्होंने ट्वीट ‘डिलीट’ भी कर दिया. ट्वीट में कश्यप ने लिखा था, ‘ सर आपने अबतक पाकिस्तान के पीएम से मिलने के लिए माफी नहीं मांगी. आपने 25 दिसबंर को मुलाकात की थी. यह वही वक्त था जब करण जौहर ADHM के लिए शूटिंग कर रहे थे.’ इस ट्वीट को उन्होंने हाइड कर दिया. इसके बाद कश्यप ने ट्वीटर के जरिए सीओईएआई के रूख की आलोचना करते हुए कहा है, ‘दुनिया हमसे सीख ले सकती है…हम हर समस्या का हल फिल्मों पर दोषारोपण करके और इन पर प्रतिबंध लगाकर निकालते हैं. करण जौहर हम आपके साथ हैं.’

गौरतलब है कि उरी हमले में शहीद हुए 20 जवानों के बाद महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना ने पाकिस्तानी कलाकारों को भारत छोड़कर जाने की धमकी दी थी. इसके बाद से यह बहस चालू है कि क्या पाकिस्तानी कलाकारों को भारत में काम देना बंद कर देना चाहिए ? हाल ही में सिनेमा ओनर्स एग्जिबिटर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (COEAI) ने फैसला लिया था कि वह करण जौहर की फिल्म ‘ए दिल है मुश्किल’ को ना दिखाने का फैसला लिया है. इसमें महाराष्ट्र, गुजरात, कर्नाटक और गोवा में फिल्म को दिखाने की बात कही गई है. हालांकि, इंडस्ट्री के कई लोग करण जौहर के सपोर्ट में आए हैं. उनमें से ही एक अनुराग कश्यप भी हैं.