कपिल मिश्रा के इन 4 सवालों से कश्मीर की महबूबा को आंसू आ गए

नई दिल्ली: दिल्ली सरकार में मंत्री कपिल मिश्रा ने मंगलवार को टूरिज्म मिनिस्ट्री के एक प्रोग्राम में जम्मू—-कश्मीर की सीएम महबूबा मुफ्ती से पूछा  बुरहान वानी को आतंकी मानती हैं या नहीं। कपिल ने इसके बाद भी कई सवाल पूछे? मुफ्ती जब बोलने खड़ी हुईं तो रो पड़ीं। इस दौरान काफी हंगामा हुआ।  मंगलवार को दिल्ली के प्रगति मैदान में टूरिज्म वेलफेयर प्रोग्राम चल रहा था। केजरीवाल के मंत्री कपिल मिश्रा और जम्मू-कश्मीर की सीएम महबूबा मुफ्ती भी मौजूद थे।

आम आदमी पार्टी के मंत्री कपिल मिश्रा जब बोलने खड़े हुए तो उन्होंने महबूबा से चार सवाल किए। उन्होंने पूछा-

  1. आप बुरहान वानी को आतंकी मानती हैं या नहीं?
  2. अफजल गुरू को क्या मानती हैं?
  3. जेएनयू में नारेबाजी करने वालों को क्या कहेंगी?
  4. भारत माता की जय के नारे लगाने के मसले पर आपका क्या कहना है?

मिश्रा के सवालों के बाद प्रोग्राम में हंगामा हो शुरू हो गया। इसके बाद भी कपिल शांत नहीं हुए। उन्होंने कहा महबूबा यहां आईं हैं तो उन्हें इन सवालों के जवाब तो देने ही पड़ेंगे।

महबूबा की आंखों में आंसू

कपिल के सवालों पर तो महबूबा ने कुछ नहीं कहा लेकिन जम्मू-कश्मीर में टूरिज्म इंडस्ट्री को बढ़ावा देने के मुद्दे पर पिता मुफ्ती मोहम्मद सईद को याद करते हुए वो रो पड़ीं। आंसू पोंछते हुए मुफ्ती ने कहा मुफ्ती साहब ने राज्य में इस इंडस्ट्री को बढ़ावा देने के लिए काफी अहम कदम उठाए।

इसी दौरान उन्हें एक वीडियो क्लिप भी दिखाई गई जिसमें उनके पिता नजर आ रहे थे।

कश्मीर के हालात पर महबूबा ने कहा, “हालात तो आपने इससे भी खराब देखे हैं। लेकिन आइए और कश्मीर की शांति में इन्वेस्ट कीजिए। मैं नहीं जानती कि आपको कश्मीर की जरूरत है या नहीं लेकिन कश्मीर को आपकी जरूरत है।

“सबसे ज्यादा भरोसा तब पैदा होगा जब आप कश्मीर आएंगे। कश्मीर में महिलाएं सबसे ज्यादा सेफ हैं।”

बस थोड़ा इंतज़ार..

ताज़ा खबरे सबसे पहले पाने के लिए सब्सक्राइब करें

KNockingNews की नयी खबरें सबसे पहले पाने के लिए मुफ्त सब्सक्राइब करें