उसने सोचा कि ISIS में शामिल होने पर फॉरेनर लड़कियां मिलती हैं, बन गया हत्यारा

 

नई दिल्ली : हो सकता है कि आईसिस के बेरहम और हिंसक लडाकों को देखकर आपने मन में खयाल आता हो कि उन्हें जेहाद के नाम पर बहकाकर भर्ती किया गया है. हो सकता है कि आपको लगे कि ये लड़ाके इस्लामिक स्टेट की स्तापना के लिए लड़ाकों को भड़काकर अपने साथ शामिल करते हों, लेकिन हाल में महाराष्ट्र के जिस एक आइसिस सदस्य की गिरफ्तारी के बाद सनसनीखेज खुलासे हुए है. आआईसिस लड़कों को बहकाने के लिए खूबसूरत सैक्स स्लेव का लालच देता है. वो आतंकवादी बनने के लिए किशोंरों को बाकायदा उनकी पसंद के देश की और रंग रूप की लड़की देने का लालच देता है, बीते दिनों महाराष्ट्र के परभानी से आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (ISIS) में शामिल हुए युवकों के बारे में महाराष्ट्र एंटी टेरेरिज्म स्क्वायड ने इस बात का खुलासा किया. इन्वेस्टिगेटिव एजेंसी के मुताबिक ISIS से संबंध रखने के लिए गिरफ्तार किये गए नासिर उर्फ़ कादिर बिन अबू बक्र याफई चाउश ने जिहाद के लिए नहीं बल्कि सेक्स स्लेव लड़कियों की चाहत के चलते आतंकी संगठन जॉइन किया था. नासिर को बीती 14 जुलाई को गिरफ्तार किया गया था. उसे ऐसी विदेशी लड़कियों का लालच दिया गया था जिनके बारे में वो कल्पना भी नहीं कर सकता था.

जांच में सामने आया है कि नासिर इस इलाके में ISIS का लोकल मोड्यूल चला रहा था. नासिर ने पुलिस के सामने ये कुबूल भी किया है कि वो सिर्फ सेक्स स्लेवकी चाहत में अपने ISIS हैंडलर के संपर्क में आया था. 3 हज़ार से ज्यादा पेज की चार्जशीट में इस बात का भी जिक्र किया गया है कि नासिर ने हैंडलर से भी चैट के जरिए इस बात में जानकारी हासिल की थी. नासिर ने हैंडलर से संपर्क साधने के लिए कई ईमेल आईडी भी क्रियेट की थीं.

ATS सूत्रों के मुताबिक उन्होंने भी ISIS के हैंडलर और नासिर के बीच हुई साड़ी बातचीत की जांच की है जिसमें ये पाया गया है कि उसका कुबूलनाम काफी हद तक ठीक है. चैट से साफ़ हो जा रहा है कि हैंडलर ने भी नासिर से सेक्स स्लेव का वादा किया था जिसके बाद से ही वो लोकल नेटवर्क चलाने के लिए तैयार हुआ था. नासिर ने हैंडलर ने इन लड़कियों की उम्र, देश और कई अन्य जानकारियां साझा करने के लिए भी कहा था. नासिर की ऑनलाइन सर्च हिस्ट्री से भी इस बात का पता चला है कि वो इंटरनेट पर काफी देर तक सेक्स स्लेव औरतों से जुड़ी जानकारियां सर्च करता रहता था. 

बस थोड़ा इंतज़ार..

ताज़ा खबरे सबसे पहले पाने के लिए सब्सक्राइब करें

KNockingNews की नयी खबरें सबसे पहले पाने के लिए मुफ्त सब्सक्राइब करें