Video: मिलिए आईफोन -7 से , 60 हज़ार के फोन में हैडफोन जैक हटाने समेत कई नई खासियतें, देखें पूरी डिटेल…

दुनिया की टेक्नॉलोजी दिग्गज एप्पल ने सैनफ़्रांसिस्को में अपना नया iPhone7 और iPhone7 Plus  लॉन्च कर दिया है. एप्पल ने एक मेगा इवेंट के दौरान आईफ़ोन 7 की लॉन्चिंग की. iphone -7 में कई नए हैरान करने वाले फीचर हैं. इस नए फोन में अब तक का सबसे फास्ट प्रोसेसर लगाया गया है. iPhone7 में A10 Fusion प्रोसेसर के साथ 12 मेगापिक्सल का 5-एलिमेंट f/1.8 अपर्चर का कैमरा दिया गया है. इसमें क्वाड एलईडी ट्रू टोन फ्लैश भी दिया गया है. सेल्फी के लिए इसमें 7 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा है.कंपनी का दावा है कि नए आईफोन में फोटो पहले से जल्दी क्लिक किए जा सकेंगे.

नए iPhone में हेडफोन जैक नहीं मिलेगा. इसके लिए एक कनेक्टर दिया जाएगा जिसके जरिए आईफोन का हेडफोन लगा सकते हैं. ऑडियो के लिए लाइटिंग पोर्ट का यूज किया गया है.

बेहतरीन साउंड क्वालिटी के लिए इस बार दोनों नए iPhone में स्टीरियो स्पीकर दिए गए हैं.कंपनी ने नए वायरलेस एयरपॉड्स की शुरुआत की है. हालांकि यह आपको फ्री नहीं मिलेगा, बल्कि इसे अलग से खरीदा जा सकेगा. इसमें W1 चिपसेट है जो 5 घंटे की बैट्री बैकअप देगा. इसे एप्पल के किसी डिवाइस से पेयर कर सकते हैं.

नए आईफोन को वॉटर और डस्ट प्रूफ बनाया है. यानी इसे IP67 रेटिंग मिली है. पानी में गिर भी जाए तो कोई चिंता नहीं. हालांकि यह कई स्मार्टफोन में है.

बाइट- टिम कुक, सीईओ, ((एप्पल की  एक बाइट लगाकर उसका बब्बल लगा दें. जहां फोन की खासियत  के  बारे में बता रहे हों))

कंपनी ने होम बटन में भी किया है बड़ा बदलाव. अब एप्पल के टैप्टिक इंजन पर चलेगा, यानी मैकबुक के ट्रैकपैड जैसा काम करेगा.. इसे आप क्लिक नहीं कर सकते, लेकिन इसे जोर से प्रेस करना होगा.

इसके अलावा इस बार रेटिना एचडी डिस्प्ले का यूज किया गया है.

बस थोड़ा इंतज़ार..

ताज़ा खबरे सबसे पहले पाने के लिए सब्सक्राइब करें

KNockingNews की नयी खबरें सबसे पहले पाने के लिए मुफ्त सब्सक्राइब करें