सोशल मीडिया के सारे खेल सिखा देगा ये वीडियो , मीडिया में नेताओं के महान बनने की तरकीब भी

इस वीडियों को देखकर आप जान जाएंगे कि क्यों आपकी भेजी हुई ट्वीट कभी ट्रेंड नहीं करती , क्यों आप फेसबुक पर वायरल नहीं होते, क्यों नेताओंं की छोटी छोटी बातों पर पूरे दिन चर्चा होती है ? ये सवाल कई बार आपके मन मे आता भी होगा. आपको अक्सर लगता होगा कि कुछ नेताओं के बारे में एक ट्वीट करना भी लोगों को भारी पड़ जाता है ? अचानक कहां से मधुमक्खी के छत्ते की तरह समर्थक आपके ट्वीट का जवाब देने आ जाते हैं?

आपको ये भी लगता होगा कि कौन और कैसे फर्जी ट्वीट, फोटोशॉप तस्वीरें, वाट्सएप की कविताएं. फोटोग्राफ बनाता और शेयर करता है. ध्रुव राठी नामके इस लड़के ने राजनीति के इस षडयंत्र की पूरी पोल खोली है. अपने यू्ट्यूब चैनल पर इस लड़के ने तफ्सील से वायरल और ट्रोल का खेल समझाया है. उनसे बताया है कि कैसे करोड़ों रुपये खर्च करके एक ट्वीट बनती है वायरल . उसने ये भी बताया है कि फर्जी फोटोशॉप कहां तैयार होते हैं. यहां तक कि कौन कौन से न्यूज चैनल इस खेल का हिस्सा होते हैं.

य़ू ट्यूब पर ये वीडियो वायरल हो रहा है. लगातार इसे लोग शेयर कर रहे हैं. चूंकि वीडियो बीजेपी के मीडिया सेल की हकीकत उजागर करने का दावा कर रहा है इसलिए इसे फॉर्वर्ड करने वालों में वो आगे हैं जो बीजेपी के विरोधी है. लेकिन इस वीडियो से सोशल मीडिया के खेल को तो समझा ही जा सकता है.

 

 

बस थोड़ा इंतज़ार..

ताज़ा खबरे सबसे पहले पाने के लिए सब्सक्राइब करें

KNockingNews की नयी खबरें सबसे पहले पाने के लिए मुफ्त सब्सक्राइब करें