Video: जब एक छोटे बच्चे से 14 शेरों की भिड़ंत हुई . देखिए कौन जीता?

Video: जब एक छोटे बच्चे से 14 शेरों की भिड़ंत हुई . देखिए कौन जीता?

किसी बच्चे का मुकाबला अगर एक दो नहीं बल्कि 14 खूंखार भूखे शेरों से हो तो सोचिए उसीकी क्या हालत होगी. और बच्चा भी किसी शाकाहारी जानवर का हो. इस वीडियो में ऐसे ही एक मासूम बच्चे के संघर्ष की कहानी है. बच्चा शेरों के झुंड से जूझता है और आखिर में जो होता है वो बताकर हम आपके वीडियो का मज़ा खराब करना नहीं चाहेंगे. हुआ यूं कि साउथ अफ्रीका के एक जंगली इलाके में पानी की तलाश में अकेले घूम रहे एक हाथी पर अचानक 14 शेरों ने हमला कर दिया. मगर हाथी के बच्चे ने भी हार नहीं मानी और सभी शेरों से जमकर मुकाबला किया. एक तरफ एक बच्चा था और दूसरी तरफ 14 खूंखार शेरइस घटना का एक वीडियो भी यूट्यूब पर मौजूद है, जिसमें साफ दिखाई दे रहा है कि एक समय पर तीन शेर इस नन्हें हाथी की पीठ पर मौजूद थे, मगर हाथी लगातार संघर्ष करता रहा.

 

घटना 2 साल पुरानी है, जिसे न्यूयॉर्क के कुछ पत्रकारों ने अपने कैमरे में कैद किया था. वीडियो में दिखा की शाम के समय एक हाथी नदी के किनारे है, जिसे 14 शेरों ने घेर लिया है. न्यूयॉर्क पोस्ट के मुताबिक घटना दक्षिण अफ्रीका के जांबिया के नॉरमन कार सफारीज चिनजौंबो कैंप की है. हाथी के पीछे पड़े इन शेरों में से दो शेर उसकी पीठ पर चढ़ बैठे और हमला करने लगे. वीडियो देखने पर लग रहा था मानों आज इस हाथी का अंत तय है. लेकिन हाथी ने भी बहादुरी से शरों का एक साथ मुकाबला किया.

वीडियो में दिखा कि हमले का शिकार हाथी कभी आगे जाते है, कभी पीछे हटता है, कभी दौड़ता है, कभी रुकता है. फिर हाथी दौड़ता हुआ पानी के करीब पहुंच जाता है. मगर अभी भी तीन शेरों ने उसपर कब्जा किया हुआ है. तभी हाथी को एक तरकीब सूझती है, वह गहरे पाने में जाने लगता है. यहां कुछ शेर उसका पांव पकड़कर रोकने की कोशिश करते हैं मगर वह नहीं रुकता. एक शेर फिर भी हाथी की पीठ पर चढ़ा रहता है.