केजरीवाल की लंबी जुबान की काटछांट हुई, लेकिन विरोधियों ने बनाया असभ्यता का रिकॉर्ड

केजरीवाल की लंबी जुबान की काटछांट हुई, लेकिन विरोधियों ने बनाया असभ्यता का रिकॉर्ड




बैंग्लौर में अपनी लंबी जुबान का ऑपरेशन कराने के बाद केजरीवाल अब कुछ दिन चुप रहेंगे . ये उन टिप्पणियों में से एक है जो ट्वीटर पर उनके ऑपरेशन को लेकर की जा रही हैं. उनका इलाज करने वाले डॉक्टरों का भी यही कहना है कि मुंह के हिसाब से लंबी है जुबान होने के कारण उन्हें खांसी आती थी. बताया जा रहा है कि एक दो दिन में वो पूरी तरह ठीक हो जाएंगे. और इसके साथी ही उनकी चुप्पी का फायदा उठा रहे विरोधी भी दोबारा उनके तीर झेलेंगे.वैसे राजनीति के इतिहास में पहली बार किसी मुख्यमंत्री के ऑपरेशन कराने पर भी विपक्ष ने उसपर हमला किया है.

जिस दिन से वो ऑपरेशन के लिए गए हैं तबसे लगातार बीजेपी और कांग्रेस डेंगू के दिनों में उनके शहर से बाहर रहने को लेकर हमले बोल रहे हैं. केजरीवाल पिछले 40 सालों से ख़ासी से परेशान थे. क्या ऑपरेशन कराना भी किसी सीएम के लिए अपराध है- उनके एक समर्थक ने कहा.  

बंगलुरु में नारायणा हेल्थ सिटी में मंगलवार को अरविंद केजरीवाल का ऑपरेशन किया गया. नारायणा हेल्थ सिटी अस्पताल के एक बयान के मुताबिक उनकी जीभ उनके मुंह के हिसाब से थोड़ी बड़ी है, यानी जीभ की गतिविधियों में समस्या हो रही थी और कफ़ की समस्या भी हो रही थी.मंगलवार से नारायणा हेल्थ सिटी के मज़ूमदार शॉ मेडिकल सेंटर के चिकित्सा निदेशक प्रॉफ़ेसर पॉल सी सैलिन्स ने अरविंद केजरीवाल का इलाज शुरू किया था.

सैलिन्स ने कहा, ” कंप्यूटर जांच से पुष्टि हुई है कि मुंह में जीभ के लिए कम जगह होना और बढ़े हुए तालू के कारण उन्हें तकलीफ़ हो रही थी.’ ये ऑपरेशन उनके गले और मुंह के ऊपरी हिस्से में किया गया.अरविंद केजरीवाल पिछले करीब चालीस साल से वो कफ़ की शिकायत से परेशान रहे हैं. इस ऑपरेशन में गले और तालू संबंधी परेशानी को ठीक किया गया. अस्पताल से जारी बयान में कहा गया है कि अरविंद केजरीवाल ने ऑपरेशन के बाद अपने परिवार के लोगों से बात की और कुछ घूंट पानी भी पीया.

केजरीवाल के ऑपरेशन पर एक ट्विटर यूज़र का ट्वीट था- “डॉक्टरों ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि केजरीवाल की जीभ बड़ी है, लेकिन हम यह पहले से ही जानते थे. उम्मीद है कि वे ऑपरेशन के बाद इसे काबू में रख सकेंगे.”

दिव्या ने लिखा, “केजरीवाल के लिए आसान नहीं रहा, उन्हें हमेशा ही खांसी की शिकायत रही. लेकिन अब हमें पता चला है कि उनकी यह समस्या तो पुरानी थी. उनकी जीभ बड़ी है और मुंह छोटा था.”

केजरीवाल के ऑपरेशन पर एक ट्विटर यूज़र का ट्वीट था- अडॉल्फ़ हिटलर नाम के एक ट्विटर हैंजल ने लिखा, “सच कहें तो वे आज के युग के नीलकंठ हैं. उन्होंने वो सारा ज़हर पिया है जो मोदी और एलजी ने दिल्ली में फैलाया था. ”