3 साल के लिए जेल जाएंगे कपिल शर्मा? दर्ज हुई शिकायत, मोदी ट्वीट के बाद जबरदस्त घेराबंदी

3 साल के लिए जेल जाएंगे कपिल शर्मा? दर्ज हुई शिकायत, मोदी ट्वीट के बाद जबरदस्त घेराबंदी




नई दिल्ली: कौन कहता है कि अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता पहले जितनी ही है. कपिल शर्मा को अंदाज़ा लग गया होगा कि भारत में सिस्टम के खिलाफ जुबान खोलना कितना मुश्किल है. मोदी के अच्छे दिनों पर व्यंग्य करते ट्वीच के बाद अब उनपर गिरफ्तारी का खतरा मंडरा रहा है. ऑफिस बनाने के लिए बीएमसी अधिकारियों पर रिश्वत मांगने का आरोप लगाकर कपिल ने मुसीबत मोल ली.  मुंबई के ओशिवरा में कपिल के घर में अवैध निर्माण करने पर बीएमसी ने कपिल शर्मा के खिलाफ मामला दर्ज कराया है. अगर कपिल दोषी पाए जाते हैं उन्हें तीन साल तक की जेल भी हो सकती है.

पावर बताकर दर्शकों को हंसाने वाले कपिल शर्मा को शायद अब पावर का मतलब समझ में आ रहा होगा. अब बीएमसी ने कपिल को घेर लिया है और उनपर गिरफ्तारी की तलवार तक लटक गई है. पूरी कहानी जानने से पहले जानिए इस नोंक झोंक के बारे में…

दो महीने पहले इरफान की मदारी रिलीज हुई थी तब शो में प्रमोशन करने इरफान आए थे. आज कपिल और इरफान दोनों सुर्खियों में हैं क्योंकि बीएमसी ने दोनों के खिलाफ केस दर्ज कराया है.

आपको बता दें कि कपिल शर्मा ने बीएमसी के अधिकारी पर रिश्वत लेने का आरोप लगाते हुए ट्वीट किया और पीएम मोदी से पूछ लिया था- कब आएँगे अच्छे दिन.. अच्छे दिन का तो पता नहीं लेकिन कपिल शर्मा के बुरे दिन जरूर आ गए हैं.

चार दिन बाद बीएमसी शिकायत करने वाले की भूमिका में है और कपिल आरोपों के घेरे में. मुंबई के ओशिवरा की पॉश डीएलएस एनक्लेव इमारत जिसकी नौंवी मंज़िल पर कपिल शर्मा का घर है. और इसी घर में अवैध निर्माण कराने को लेकर कपिल शर्मा फंस गए हैं. बीएमसी ने ओशिवारा पुलिस थाने MRTP यानी Mumbai Regional Town planning act के तहत मामल दर्ज कराया. पुलिस ने कपिल के साथ इरफान के खिलाफ भी केस दर्ज किया है जो इसी बिल्डिंग की पांचवीं मंजिल पर रहते हैं. पुलिस में इन दोनों के साथ-साथ कुल 6 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज हुआ है.

बीएमसी के मुताबिक कपिल ने नौवीं मंजिल पर खाली जगह, डक्ट एरिया, गैलरी समेत पार्किंग एरिया को घर का हिस्सा बना लिया है.

बीएमसी ने कपिल, इरफान और सोसाइटी के बाकी लोगों को 16 जुलाई को नोटिस देकर 30 दिन के अंदर अवैध निर्माण हटाने को कहा था. ऐसा नहीं हुआ तो सभी के खिलाफ मामला दर्ज करा दिया गया. अवैध निर्माण की शिकायत करने वाले संतोषगिरी का कहना है कि ढाई साल पहले की गई थी शिकायत लेकिन कार्रवाई तब हो रही है जब बीएमसी पर कपिल शर्मा ने आरोप लगाए.

वहीं कानून के जानकार बताते हैं कि अगर कपिल दोषी पाए जाते है तो उन्हें जुर्माना के अलावा एक महीने से लेकर तीन साल तक सजा हो सकती है.

क़ानून के जानकारों के मुताबिक़ कपिल को अब बॉम्बे हाई कोर्ट में CRPC की धारा 482 के तहत एफ़आइआर कवॉशिंग की अर्ज़ी देनी होगी. जिसमें कपिल को अपनी ग़लती मानते हुए घर का ओरिजनल सट्रकचर वापस बना के देना होगा और भविष्य में इस तरह की ग़लती नहीं दोहराने की गवाही देनी होगी.

पीएम मोदी को बीएमसी के भ्रष्टाचार का ट्वीट करके घिरे कपिल शर्मा भले इसे राजनीति से न जोड़ने के लिए कह चुके हैं लेकिन कपिल शर्मा की शिकायत अब भी सियासी मुद्दा बनी हुई है. केजरीवाल ने ट्वीट करके कहा है कि मोदीराज में कोई भी रिश्वत की शिकायत करने की हिम्मत मत करना, वर्ना आपका भी कपिल शर्मा जैसा हाल होगा.

कांग्रेस ने तो राज्यपाल को चिट्ठी लिखकर कपिल को भ्रष्टाचार को उजागर करने वाला बताकर सुरक्षा देने की मांग की है. सियासी घमासान और बीएमसी के साथ कपिल के टकराव के बीच पुलिस तीन से चार दिनों में कपिल शर्मा और इरफान से पूछताछ करने जा रही है.

Courtesy-ABP News