क्या वाट्सएप के दिन पूरे हुए ? आ गया गूगल का जादू Allo, कभी नहीं देखे होंगे ऐसे फीचर

क्या वाट्सएप के दिन पूरे हुए ? आ गया गूगल का जादू Allo, कभी नहीं देखे होंगे ऐसे फीचर

फेसबुक और दूसरे मैसेजिंग ऐप को टक्कर देने के लिए गूगल ने कमर कस ली है। गूगल ने एक नया एप लांच किया है जिसका नाम एलो है। गूगल ने इस एप पर जबरदस्त मेहनत की है और व्हॉटस्एप से एक कदम आगे निकलते हुए उन्होंने इस एप में आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस का बेहतरीन उपयोग किया है। आगे देखिए आखिर क्या है इस एप्प में खास।

इस एप में इमेज रिक्गनाइजेन सॉफ्टवेयर का जबरदस्त इस्तेमाल किया है। इसके तहत अगर आप कोई इमेज भेजते हैं तो गूगल आपको इस इमेज के हिसाब से ही सुझाव भेजता है जिससे आप आसानी से बिना टाइप किए ही रिप्लाई कर सकते हैं।इसके अलावा गूगल असिस्टेंट, एलो एप के साथ तालमेल बिठाते हुए आपको बेहतरीन वीडियोज और गेम डाउनलोड की सलाह भी देता है।इस एप्प में एक और मजेदार फीचर है। इसके तहत आप चाहे तो अपने सेंड बटन से लिखे हुए मैसेज को बेहद छोटा या बड़ा बना सकते हैं।

इससे आपको बार बार कैप्सलॉक बटन दबाने की जरूरत नहीं होगी।गूगल ने इस एप से आपकी प्राइवेसी का भी खास ख्याल रखने की कोशिश की है। अगर आप चाहते हैं कि कोई आपको ऑनलाइन ना देखे तो आपकी निजता की सुरक्षा के लिए ‘इनकॉग्निटो’ मोड भी दिया गया है। इस फीचर को इस्तेमाल करने पर आप और आपके साथ चैट करने वाला शख्स ही चैट को पढ़ सकेगा।गूगल ने इसके अलावा डूवो की भी घोषणा की है। यह एप्प एलो की ही तरह वीडियो एप होगा। डूवो और एलो गर्मियों में एंड्रायड और आईओएस के लिए उपलब्ध होगा।