‘आप’ के एक और विधायक के खिलाफ केस, दूसरी महिला ने दर्ज कराया मामला

‘आप’ के एक और विधायक के खिलाफ केस, दूसरी महिला ने दर्ज कराया मामला




नई दिल्ली: पहले अगर आपका दुश्मन विधायक बन जाए तो डर लगता था कि कहीं वो समस्य़ा खड़ी न कर दे. अब अगर आपका दुश्मन विधायक बन जाए वो भी आम आदमी पार्टी का तो उल्टे हिसाब चुकता करना आसान हो जाता है.  ओखला से आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्ला पर उनकी ही एक महिला रिश्तेदार ने गंभीर आरोप लगाए हैं. महिला रिश्ते में विधायक के दूर के साले की पत्‍‌नी  है. अमानतुल्ला का दावा है कि ये महिला अपने पति के साथ विवाद के कारण काफी लंबे समय से अलग रह रही है. महिला ने आरोप लगाया है कि विधायक उससे आए दिन छेड़छाड़ करते हैं और शारीरिक संबंध बनाने का दबाव डालते हैं. पुलिस ने महिला की शिकायत पर विधायक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है. आज शिकायतकर्ता का बयान कराया जाएगा. इसके साथ ही एक बार फिर अमानतुल्ला के खिलाफ गिरफ्तारी की तलवार लटक गई है.

32 वर्षीय शिकायतकर्ता शाहिनबाग क्षेत्र में रहती है. वह रिश्ते में आप विधायक अमानतुल्ला खान के साले की पत्‍‌नी है. अमानतुल्ला के साले के साथ उसका विवाद चल रहा है और दोनों अलग रहते हैं. महिला का आरोप है कि विधायक उसके साथ आए दिन छेड़छाड़ और अश्लील कमेंट करते हैं साथी ही दहेज के लिये भी प्रताड़ित करते हैं. विरोध करने पर उन्हें जान से मारने की धमकी दी जाती है. महिला के अनुसार उसका पति भी विधायक का ही समर्थन करता है और उल्टा उसी पर विधायक की बात मानने के लिए दबाव बनाता है. विधायक के समर्थकों का कहना है कि कोई किसी महिला के साथ अश्लील कमेंट करने , छेड़छाड़ करने , सैक्स के लिए दबाव डालने और दहेज मांगने जैसे काम एक साथ कैसे कर सकता है.

आरोप बेबुनियाद, बदनाम करने की साजिश

विधायक अमानतुल्ला खान ने खुद पर लगे आरोपों को बेबुनियाद बताते हुए पुलिस पर जानबूझकर परेशान व बदनाम करने का आरोप लगाया है. उनका कहना है कि आरोपी महिला का अपने पति के साथ कई वर्ष से विवाद चल रहा है. यहा तक उसने जामिया नगर थाने में लिखकर विवाद की सूचना देकर अलग रहने की जानकारी दी हुई है. विधायक का कहना है कि पिछले चार वर्ष से न तो वह महिला से मिले है और न ही उनके परिवार का कोई सदस्य उससे मिला है.

पहले भी गिरफ्तार हो चुके हैं विधायक

जसोला गाव की एक महिला ने 9 जुलाई को जामिया नगर थाने में शिकायत दर्ज कराते हुए आरोप लगाया था कि वह 9 जुलाई को अमानतुल्ला खान के घर पर बिजली कट की शिकायत लेकर गई थी. वहां पर विधायक उसे नहीं मिले लेकिन एक 22 वर्षीय युवक ने उसके साथ अभद्रता की. उसका कहना था कि तुम लोग भाजपा के इशारे पर बिजली व पानी का मुद्दा बना रहे हो. उसने उसे जान से मारने की धमकी भी दी. जब वह बाहर आ रही थी तो एक गाड़ी उसे दिखी. उसे उस गाड़ी के नीचे कुचलकर मारने की मंशा उस युवक की थी. महिला का कहना है कि उसने विधायक को तो नहीं देखा पर पूरा यकीन है कि युवक ने सारा कुछ विधायक के कहने पर ही किया था. महिला ने 9 जुलाई को इसकी शिकायत जामिया नगर थाने में दी थी. 10 जुलाई को उसने पुलिस आयुक्त को भी शिकायत दी थी. इसके आधार पर पुलिस ने विधायक को 24 जुलाई को उनके घर से गिरफ्तार किया था और उन्हें चार दिनों तक जेल में रहना पड़ा था. अब दोबारा उनके खिलाफ आरोप लगे हैं.