पूरी तरह बदल जाएगा Whatsapp, जानिये क्या होगा नया

आपका वाट्सएप अब पहले जैसा नहीं रह जाएगा, एप्पल के फेसटाइम और गूगल एलो और   डुओ के लॉन्च के बाद. जुकरबर्ग की चुनौतियां बढ़ गई हैं और उन्होंने नये सिरे से तैयारी शुरू की है और जो व्हाट्सएप आप इस्तेमाल कर रहे हैं वो हो सकता है पूरी तरह बदल जाए. वाट्सएप में कई नये फीचर डाले जा रहे हैं. एक तो वाट्सएप के सामने नया कंपटीशन दूसरा रिलायंस जीयो के आने के बाद भारत में वैंडविड्थ बढ़ जाना दोनों ही हालत में

whatsapp कैमरे से फोटो लेने के लिए फ़्लैश जैसा एक फीचर भी लॉन्च कर सकता है. इससे कम लाइट में सेल्फी लेना बहुत आसान हो जाएगा और उसे तुरंत किसी के साथ शेयर किया जा सकेगा.ये फीचर कई स्मार्टफोन में है जिससे कम लाइट में फ़ोन का स्क्रीन फ़्लैश की तरह काम करता है. स्टिल फोटो ही नहीं विडियो शूट करते समय बस एक बार स्क्रीन छू कर विडियो के साइज को बड़ा या छोटा किया जा सकेगा – स्नैपचैट पर देखा गया ये फीचर अब whatsapp पर भी हो सकता है.

जब ये बदलाव काम करने लगेंगे तो जो भी तस्वीरें लोगों को आप फॉरवर्ड करते हैं उनमें कुछ स्केच करना संभव होगा. whatsapp यूजर के लिए तरह तरह के स्टिकर भेजना भी संभव होगा.

whatsapp के कैमरे से ली गयी तस्वीर में बदलाव करना, उसपर कुछ लिख देना या फिर तस्वीर को क्रॉप करना – ये सभी नए whatsapp में करना आसान होगा.

एंड्राइड पुलिस के अनुसार किसी भी तस्वीर में स्टिकर लगाना आजकल लोग काफ़ी पसंद कर रहे हैं. ये फीचर युवाओं और बड़ों में भी काफ़ी पसंद किया जाता है. इनके साथ एक ‘अनडू’ का भी विकल्प होगा ताकि अगर एक स्टिकर पसंद नहीं आया तो उसे बदल कर दूसरा लगा सकते हैं.

एशियाई देशों में इमोजी काफ़ी पसंद किये जाते हैं और चूंकि इनकी भाषा सबको समझ में आती है इसलिए इमोजी में हो रहे बदलाव के बारे में कई लोग जानना चाहते हैं. जिन लोगों को इमोजी पसंद हैं, उनके लिए स्क्रीन पर अब बड़े साइज में इमोजी दिखाई देंगे.

बस थोड़ा इंतज़ार..

ताज़ा खबरे सबसे पहले पाने के लिए सब्सक्राइब करें

KNockingNews की नयी खबरें सबसे पहले पाने के लिए मुफ्त सब्सक्राइब करें