क्या संदीप कुमार के खिलाफ सचमुच साजिश हुई ? जानिये किसने किया संदीप से घात

आम आदमी पार्टी के मंत्री संदीप कुमार की छुट्टी करके केजरीवाल ने खुद की इमेज भले ही सुधारने की कोशिश की हो लेकिन संदीप पर ये आरोप सिद्ध करना आसान नहीं होगा. संदीप कुमार के नज़दीकी सूत्रों के मुताबिक उनकी पुरानी तस्वीरों को संदर्भ बदलकर कंट्रोवर्सी खड़ी करने की कोशिश की गई है. इन सूत्रों का कहना है कि संदीप की ये तस्वीरें कॉलेज के समय की उनकी मित्र के साथ की हैं. तस्वीरों में संदीप कुमार को काफी युवा देखा जा सकता है. इन तस्वीरों में संदीप की उम्र करीब 7 साल कम दिखाई दे रही है. इसके अलावा सभी तस्वीरें एक ही लड़की के साथ हैं जबकि इसे कई लड़कियों के साथ की तस्वीरें बताकर प्रचारित किया गया है. इन सूत्रों का कहना है कि मीडिया लड़की की तस्वीरें नहीं दिखा सकता, उसे उसका चेहरा छिपाना होता है. यही वजह है कि अलग-अलग कपड़ों में होने के कारण ये तस्वीरें अलग-अलग लडकियों लग रही हैं. वीडियो में भी संदीप काफी यंग दिख रहे हैं जबकि अब संदीप का वजन तब से करीब 20 किलो ज्यादा हो गया है.

इन सूत्रों का कहना है कि जब की ये फोटो हैं तब संदीप न तो राजनीतिक रूप से परिपक्व थे न इंडिया अगेन्स्ट करप्शन या आम आदमी पार्टी से जुड़े थे. लेकिन इन तस्वीरों से जो विवाद पैदा किया जा रहा है उसमें सीधे आमआदमी पार्टी को  निशाना बनाया गया है.

संदीप के इस सारे भंडाफोड़ के पीछे ये सूत्र संदीप के पुराने राइटहैंड रहे और  और उनके कैंपेन मैनेजर रहे लोकेन्द्र राणा का हाथ है. पहले दोनों में काफी घुटती थी और दिन रात साथ रहते थे. यहां तक कि कई दिनों तक घर भी नहीं जाते थे. इन सूत्रों का कहना है कि लोकेन्द्र ने इस नज़दीकी का फायदा उठाकर संदीप की पुरानी और बेहद निजी तस्वीरें जुटा लीं और उनको एक डमी शिकायतकर्ता को सामने लाकर सार्वजनिक कर दिया.

बहरहाल संदीप के करीबी कुछ भी कहें . जो कुछ सामने आया है वो नैतिक नहीं है और उसे किसी भी तरह जायज नहीं ठहराया जा सकता. सार्वजनिक जीवन में रहने वाले लोगों का ऐसा चरित्र आम लोगों को सही संदेश कैसे दे सकता है?

 

बस थोड़ा इंतज़ार..

ताज़ा खबरे सबसे पहले पाने के लिए सब्सक्राइब करें

KNockingNews की नयी खबरें सबसे पहले पाने के लिए मुफ्त सब्सक्राइब करें