किम जोंग की मीटिंग में सोने वाले उत्तर कोरिया के शिक्षा मंत्री की हत्या !

दक्षिण कोरिया की सरकार ने कहा है कि उत्तर कोरिया में देश के शिक्षा मंत्री को जान से मार दिया गया है. पश्चिमी मीडिया की खबरों के मुताबिक उत्तर  कोरिया के नेता किम जोंग की बैठक में शिक्षा मंत्री किम यांग जिन सोते हुए पाये गए थे. उसके बाद उनके खिलाफ भ्रष्टाचार की जांच की गई थी. किम यांग जिन की मौत की घोषणा सियोल में की गई. इससे पहले खबर छपी थी कि इससे पहले अख़बारों में ख़बर छपी थी कि उत्तर कोरिया के दो अधिकरियों को एंटी एयरक्राफ़्ट गन से गोली मार दी गई है. मीडिया ये तो नहीं कह रहा कि उसे किसने मारा लेकिन खबरों का इशारा यही है किम जोंग ने उनकी हत्या करवा दी. ये घटनाएं इस महीने के शुरू में हुईं.

राजदूत भी खतरे में

इसी तरह लंदन में उत्तर कोरिया के उप राजदूत थाहे योंग हो ने लंदन में दक्षिण कोरियाई दूतावास में शरण ले रखी है. उत्तर कोरिया की सरकार ने योंग हो पर ग़बन, बच्चों से बलात्कार और गुप्त सूचनाएं लीक करने के आरोप लगाए हैं.

दोनों ही मामले में जो खबरे आ रही हैं वो कोरियायी नेता किम जोंग की ओर इशारा करती हैं लेकिन जो आरोप इन नेताओं के खिलाफ लगाए गए हैं वो भी गंभीर दिखाई देते हैं.इसलिए सच तक पहुंचना बडा मुश्किल है . वैसे इतने बड़े नेता की हत्या हो जाना चिता की बात है . अगर ऐसा सरकार ने करवाया है ते यो तानाशाही का एक और उदाहरण हो सकता है.

बस थोड़ा इंतज़ार..

ताज़ा खबरे सबसे पहले पाने के लिए सब्सक्राइब करें

KNockingNews की नयी खबरें सबसे पहले पाने के लिए मुफ्त सब्सक्राइब करें