साढ़े 4सौ रुपये में 5लाख के हीरे, साथ में कुर्सी फ्री! 

साढ़े 4सौ रुपये में 5लाख के हीरे, साथ में कुर्सी फ्री! 

ब्रिटेन के एक शहर में रहने वाले कपल की किस्मत उस समय खुल गयी जब कई वर्षों पहले खरीदी गयी एक कुर्सी में उन्हें 5 लाख के हीरे मिले। कपल ने यह कुर्सी महज साढ़े चार सौ रुपये में खरीदी थी।

एक अंग्रेजी वेबसाइट के अनुसार, 50 साल की एंजेला मिलनेर ब्राउन और उनके 47 वर्षीय पति एंगस ने 10 साल पहले एक नीलामी में कुर्सी खरीदी थी। घर में जगह न होने के कारण कपल ने कुर्सी को स्टोर रूम में रख दिया। 

एंगस ने जब 10 साल बाद कुर्सी स्टोर रूम से निकालकर साफ़ किया तो उसमे उन्हें तकरीबन पांच लाख रुपये के हीरे मिले। पेशे से वैज्ञानिक शुद्धिकारक के रूप में कार्यरत एंजेला ने बातचीत में कहा कि उन्होंने महज इसे साढ़े चार सौ रुपये की कीमत में खरीदा था। 

उन्होंने कहा, ‘यह कुर्सी काफी ख़राब व गंदी थी। इसके अलावा घर में इसे रखने के लिए जगह भी नहीं थी तो उसे स्टोर रूम में रख दिया।।

एंजेला ने बताया कि शादी की सालगिरह पर उनके पति ने हीरे की अंगूठी गिफ्ट की। पूछने पर उन्होंने बताया कि यह कुर्सी में ही छिपी हुई थी।

लगभग पांच लाख रुपये के हीरे मिलने के बाद एंजेला काफी उत्साहित हैं। उनका कहना है कि उन्हें विश्वास नहीं हो रहा है कि महज साढ़े चार सौ रुपये की कुर्सी में उन्हें इतनी बड़ी रकम के हीरे मिल सकते हैं।