केन्द्रीय मंत्री की पत्नी से ब्लैकमेलिंग, 2 करोड़ मांगे, काल रिकॉर्डिंग में निजी बातें. 

केन्द्रीय मंत्री की पत्नी से ब्लैकमेलिंग, 2 करोड़ मांगे, काल रिकॉर्डिंग में निजी बातें. 




भले ही केन्द्र सरकार कितने भी बड़ दावे करे लेकिन उसके मातहत दिल्ली की कानून व्यवस्था बेहद चिंता जनक है. हाल ही में राष्ट्रपति की बेटी के  साथ एक युवक ने बदतमीजी की थी अब मोदी के अपने एक केन्द्रीय मंत्री की पत्नी को ब्लैकमेल करने का मामला सामने आया है.  

दिल्ली के तुगलक रोड थाने में एक एफआईआर दर्ज कराई गई है. इसमें इस मंत्री की पत्नी ने ब्लैकमेलिंग की बात कही है. शिकायत में कहा गया है कि निजी बातों की रिकॉर्डिंग सार्वजनिक करने की धमकी देकर एक शख्स उसे ब्लैकमेल कर रहा है और 2 करोड़ रुपये मांग रहा है. मंत्री की पत्नी ने आरोपी से अपने परिवार की जान को भी खतरा बताया.  ये व्यक्ति अपराधी किस्म का है और मंत्री के परिवार का निकट संबंधी है. 

तुगलक रोड थाना पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है. मामला हाईप्रोफाइल होने के चलते इलाके के आला पुलिस अधिकारी कुछ भी बोलने को तैयार नहीं हैं. 

नई दिल्ली पुलिस के अनुसार केंद्रीय मंत्री की पत्नी ने शिकायत में कहा है कि उनके भतीजे का जानकार गुड़गांव निवासी प्रदीप ने ब्लैकमेल करने के उद्देश्य से उल्टे-सीधे तरीके से उनकी निजी बातें रिकॉर्ड कर ली है. 

तुगलक रोड थाना पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है. मामला हाईप्रोफाइल होने के चलते इलाके के आला पुलिस अधिकारी कुछ भी बोलने को तैयार नहीं हैं.  

नई दिल्ली पुलिस के अनुसार, केंद्रीय मंत्री परिवार के साथ तुगलक रोड थाना इलाके में रहते हैं. केंद्रीय मंत्री की पत्नी ने शिकायत में कहा है कि उनके भतीजे के जानकार गुड़गांव निवासी प्रदीप ने ब्लैकमेल करने के उद्देश्य से उल्टे-सीधे तरीके से उनकी निजी बातें रिकॉर्ड कर ली है. 

लेकिन उन्हें पता नहीं है कि आरोपी ने क्या बातें रिकॉर्ड की हैं. पिछले कुछ दिनों से आरोपी धमकी दे रहा है कि अगर उसे दो करोड़ रुपये नहीं दिए गए तो वह ऑडियो व वीडियो रिकॉर्डिंग को सार्वजनिक कर देगा.  

वह उनके पति केंद्रीय मंत्री को नुकसान पहुंचाने की बात भी कह रहा है. आरोपी ने आखिरी कॉल छह अगस्त को की थी. शिकायत में आगे कहा गया है कि आरोपी ने यू ट्यूब पर कोई झूठी वीडियो डाली है और उसने उनके परिवार पर झूठे आरोप लगाए हैं. 

आरोपी खतरनाक प्रवृत्ति का व्यक्ति है और वह अपने साथ पिस्टल रखता है.  ऐसे में आरोपी से उसके परिवार को खतरा है.  केंद्रीय मंत्री की पत्नी की शिकायत पर तुगलक रोड थाने में आईपीसी की धारा 384 (एक्सटोर्शन) और 506 (धमकी देने) के तहत मामला दर्ज किया है. 

पुलिस सूत्रों का कहना है कि पुलिस आरोपी तक पहुंच गई है और जल्द ही उसे तफ्तीश में शामिल होने के लिए कहा गया है. आरोपी का पीड़ित परिवार में अच्छी तरह आना जाना है.  यही बड़ा सवाल है कि एक केन्द्रीय मंत्री के किसी अपराधी को साथ पारिवारिक संबंध क्यों हैं.