फेसबुक पर दोनों में नजदीकियां बढ़ीं,  जब दोनों मिलने पहुंचे तो ….

फेसबुक पर दोनों में नजदीकियां बढ़ीं,  जब दोनों मिलने पहुंचे तो ….




ये कहानी भारत के विवाहेतर संबंधों की है. कैनेडा की एक डेटिंग साइट है, नाम है ऐश्ले मैडिसन, इस साइट पर रिश्तों के बाहर रिश्ते बनाने की. विवाहेतर संबंध बनवाने वाली इस साइट के काफी चाहने वाले हैं और इनमें सबसे ज्यादा है भारत वासी. लेकिन हम यहां बात इससाइट की नहीं नाजायज माने जाने वाले रिश्तों की कर रहे हैं. फेसबुक के जरिए बेनाम रिश्तों की ये कहानी चौंकाने वाली है. इस कहानी में फेसबुक से दो लोग आपस में नज़दीक आए, बाद में मामला बना जिस्मानी नज़दीकियों का . डिसाइड हुआ कि डेटिंग पर मिला जाए. लेकिन ये मुलाकात ऐसी खतरना तूफान ला देगी दोनों ने ही नहीं सोचा था.

maxresdefault

ये मामला बरेली के एक शादीशुदा का है. दोनों की शादीशुदा जिंदगी में पहले ही काफी तनाव चल रहा था और इसलिए पति और पत्नी दोनों ही सोशल मीडिया पर अपनी शादीशुदा जिंदगी से बाहर प्यार की तलाश में थे. काफी दिनों की खोज के बाद पति को एक लड़की की आकर्षक प्रोफाइल मिली और उसने उससे चैटिंग शुरू कर दी.

उधर पत्नी ने भी सोशल मीडिया पर किसी लड़के के साथ चैटिंग शुरू कर दी. इन दोनों ने ही अपनी असल पहचान छिपाते हुए और बदले हुए नामों के साथ चैटिंग शुरू की. साथ ही दोनों ने खुद को अनमैरिड बताया. धीरे-धीरे ऑनलाइन दोस्ती का यह सिलसिला प्यार तक जा पहुंचा और तीन महीने तक चैटिंग करने के बाद दोनों ने एकदूसरे से मिलने की योजना बनाई. समय और जगह तय हुई और दोनों ने मुलाकात के लिए बरेली के अबू खान क्रॉसिंग के पास स्थित अपने एक फेवरिट रेस्टोरेंट को चुना.

लेकिन वाह रे किस्मत! जब दोनों एकदूसरे से मिलने पहुंचे तो उनके होश उड़ गए. ये दोनों और कोई नहीं बल्कि पति-पत्नी थे. फिर क्या था, चीखने, चिल्लाने और झगड़े का दौर शुरू हो गया. उनकी झगड़े को देखकर आसपास के लोगों ने पुलिस को बुलाया. लेकिन पुलिस झगड़े की वजह जानकर कोई केस ही दर्ज नहीं कर पाई क्योंकि इसके लिए उनके खिलाफ कोई मामला ही नहीं बनता था.

इसके बाद पुलिस ने उन दोनों को अपना रिश्ता बचाने का एक और मौका देने के लिए फैमिली काउंसलिंग सेंटर भेज दिया. यानी वे दोनों जिस झगड़े से बचने की कोशिश में ये सब किया उसने उन्हें दोबारा और भी बड़े झगड़े के दलदल में ढकेल दिया. अब ये तो नहीं पता कि उनकी शादीशुदा जिंदगी का क्या होगा, लेकिन इस घटना के बाद शायद ही फिर कभी वे दोनों एकसाथ सामान्य जीवन बिता पाएं!

पुलिस का कहना है कि वैसे तो असल जिंदगी में ऐसी घटनाएं होने की संभावना न के बराबर होती हैं. लेकिन, ‘ऐसी चीजें तब होती हैं जब आपकी किस्मत खराब हो.